Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका पर कभी दूसरा आतंकी हमला नहीं होगा : राष्ट्रपति बाइडन


  • वाशिंगटन,। पाकिस्तानी अलकायदा आतंकी ओसामा बिन लादेन को मारने के दस बरस पूरे होने के अवसर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि अमेरिका अपनी इस प्रतिबद्धता पर कायम है कि अब इस देश पर कोई दूसरा आतंकी हमला नहीं होगा और अमेरिकी लोग सुरक्षित रहेंगे।

तब के उप राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बयान जारी करके कहा कि तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा दल के सदस्यों के साथ बुलाया और 2011 को व्हाइट हाउस के सिचुएशन रूम में अमेरिकी सेना के हाथों ओसामा बिन लादेन को मार गिराते हुए दिखाया। वह क्षण मैं कभी नहीं भूलूंगा। लादेन को ढूंढ निकालने वाले अमेरिकी गुप्तचरों की तारीफ करते हुए बाइडन ने कहा, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने साहस का परिचय देते हुए प्रशिक्षित अमेरिकी दल बल की मदद से ओसामा को सबक सिखाया।’

अलकायदा सरगना ओसामा 11 सितंबर, 2001 को अमेरिका पर किए आतंकी हमले के बाद इंसाफ से दस सालों तक बचता रहा, लेकिन अमेरिका के विशेष ऑपरेशन के दौरान एक मई, 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में उसे मार गिराया गया।

बता दें 20 साल होने जा रहे हैं, जब सितंबर 2001 को अमेरिका का सामना इतिहास की सबसे बड़ी आतंकी घटना से हुआ था, जिसमें तीन हजार लोगों की जान गई थी। यह हमला अमेरिका में न्‍यूयार्क के प्रसिद्ध वर्ल्ड ट्रेड सेंटर समेत चार महत्वपूर्ण जगहों पर हुआ था। इस हमले में केवल अमेरिका ही नहीं बल्‍कि दुनिया भर के नागरिक इस हमले में मारे गए। अल कायदा के कुख्‍यात आतंकी ओसामा बिन लादेन ने यह हमला किया।