Latest News मनोरंजन महाराष्ट्र

अमेरिका में भारत का अपमान करने पर बढ़ीं वीर दास की मुश्किलें


नई दिल्ली। मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन और बॉलीवुड अभिनेता वीर दास मुश्किलों में आ गए हैं। अभिनेता के खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज हुई है। वीर दास के खिलाफ यह शिकायक दर्ज उनका एक वीडियो सामने आने बाद की गई है। हाल ही में उन्होंने अमेरिका में अपना कॉमेडी शो किया। इस शो में उन्होंने भारत की महिलाओं और देश की प्रतिष्ठा को लेकर विवादित बयान दिया था।

वीर दास ने अपने आधिकारिक यूट्यूब अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर किया है। उनका यह वीडियो हाल ही में अमेरिका में हुए एक कार्यक्रम का है। इस कॉमेडी शो में वीर दास भारत और यहां की महिलाओं की स्थिति का मजाक बनाते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो का टाइटल COME FROM TWO INDIAS है। वीडियो में वीर दास कहते हैं, ‘मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जो दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका सामूहिक दुष्कर्म करते हैं’।

उनके इस बयान पर कई भारतीयों ने अपना गुस्सा जाहिर किया और वीर दास की जमकर आलोचना कर रहे हैं। वहीं बॉम्बे हाईकोर्ट के वकील आशुतोष दुबे ने वीर दास के खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज करवाई है। आशुतोष दुबे बॉम्बे हाई कोर्ट में एक प्रैक्टिसिंग लीगल सॉलिसिटर हैं और बीजेपी-महाराष्ट्र पालघर जिले के कानूनी सलाहकार के रूप में काम करते हैं। वीर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की जानकारी आशुतोष दुबे अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है।

आशुतोष दुबे ने अपनी शिकायत में कहा है कि वीर दास भारत को भारतीय लोकतंत्र के लिए सबसे बड़े खतरे के रूप में दिखाने की कोशिश कर रहे हैं और वीडियो के पीछे की मंशा देश के लोगों में भय और नफरत पैदा करने की प्रतीत होती है। इतना ही नहीं आशुतोष दुबे की शिकायत के अनुसार वीर दास ने पीएम केयर फंड के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

वहीं चौतरफा आलोचना के बाद वीर दास को अपने वीडियो के लिए माफी मांगनी पड़ी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक बयान जारी कर अमेरिका में भारत को लेकर दिए अपमानजनक बयान को लेकर माफी मांगी है। वीर दास ने कहा है कि उनका इरादा भारत का अपमान करना नहीं था। साथ ही अभिनेता ने यह भी कहा कि भारतीय होने पर उन्हें गर्व है।