Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

अयोध्‍या में लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटी निजी बस से तीन की मौत, 30 घायल


अयोध्या, । रामनगरी में मंगलवार की सुबह-सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुमताज नगर ओवर ब्रिज पर खड़े एक वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर एक निजी बस पलट गई। दुर्घटना में बस सवार तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। निजी बस यात्रियों को लेकर दिल्ली से सिद्धार्थनगर जा रही थी। वहीं उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने मृृतकों पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है।

हादसे की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तुरंंत मौके पर आ पहुंचे। एम्बुलेंस और अन्य वाहनों से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। स्थानीय लोगों ने भी राहत और बचाव कार्य में पुलिस की बढ़चढ़ कर मदद की। स्थानीय लोगों के सहयोग से बस में फंसे घायलों को बाहर निकालने में पुलिस को काफी मदद मिली।

बस सोमवार की रात दिल्ली से यात्रियों को लेकर सिद्धार्थनगर के लिए रवाना हुई थी।

 

घटना स्थल पर मौजूद लोगों की मानें तो मुमताज नगर में एक खराब ट्रक हाईवे पर खड़ा था, जिसे ओवरटेक कर आगे निकालने के प्रयास में यह हादसा हो गया। ट्रक कई दिनों से खड़ा था। यात्रियों ने बताया कि हादसा कैसे हुआ उनको नहीं पता, लेकिन इतना जरूर याद है कि बस पहले लहराई और उसके बाद पलट गई। हादसे के बाद बस में मौजूद यात्रियों में चीखपुकार मच गई। आसपास के लोग भी मौके पर आ गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक युवक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ा।