पटना

अरवल: किसान खुशहाल होंगे तो देश का विकास होगा : श्रवण कुमार


अरवल। जब खेत हरा होगा और खलिहान भरा होगा तभी किसानों के चेहरे पर खुशहाली होगी। किसान खुशहाल होंगे तो देश का विकास होगा। छोटे-छोटे उद्योग धंधों से बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। उक्त बातें पूर्व मंत्री श्रवण कुमार ने प्यारे चक में एक राइस मील के उद्घाटन के अवसर पर कही।

उन्होंने अपने संबोधान में कहा कि अरवल कृषि प्रधान जिला है, इसे धान के कटोरा के रूप में भी जाना जाता है। सरकार द्वारा कृषि आधारित रोजगार का सृजन करने के लिए पहल किया गया और कृषि पर आधारित उद्योग लगाने के लिए अनेकों बार पैक्स अधयक्ष एवं मिलरो के साथ बैठक की गई।

वही स्थानीय विधायक महानंद ने कहा कि जिले के विकास के लिए अभी और कार्य करने की जरूरत है। किसानों को बिजली बिल में गड़बड़ी को दूर करने के लिए विधानसभा में आवाज उठाई जाएगी। जिले के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को पढ़ने के लिए कमरों का अभाव है, इसके लिए भी आवाज उठाई जाएगी ताकि छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त राजेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी दुर्गेश कुमार, जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष जितेंद्र पटेल, पैक्स अध्यक्ष धानेश कुमार के अलावे अन्य राजनीतिक दल के नेताओं के साथ-साथ काफ़ी संख्या में कृषक मौजूद थे।