पटना

जहानाबाद: मंहगाई के विरोध में किसान महासभा ने निकाला विरोध मार्च


गैस सिलेंडर व बाईक को सड़क पर खींच जताया विरोध

जहानाबाद। अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस समेत तमाम आवश्यक वस्तुओं की कीमत में बेतहाशा वृद्धि पर रोक लगाने, पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमत को आधा करने आदि मांगो को लेकर शहर में जुलूस निकाला गया। जुलूस में रसोई गैस सिलेंडर तथा मोटरसाइकिल को खींचते हुए अरवल मोड़ पर पहुंचकर जानलेवा महंगाई का विरोध किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि महंगाई सातवें आसमान पर पहुंच गई है। महंगाई के कारण भरपेट खाना मुहाल हो गया है। मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई ही लगातार बढ़ रही है। पेट्रोल ,डीजल की कीमत भारत के सभी पड़ोसी देशों में कम है। केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोलियम पदार्थ की खरीदारी से ज्यादा टैक्स थोप दिया है। राज्य सरकारें भी टैक्स ठोकने में पीछे नहीं रही है।

नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार किसानों को बंधुआ मजदूर बना देना चाहती है। तीनों कृषि कानून किसान और खेत मजदूरों समेत आम जनता के लिए गुलामी का दस्तावेज है। मोदी सरकार के द्वारा आवश्यक वस्तु अधिनियम में बदलाव करते ही खाने-पीने की सभी चीजें महंगी हो गई है। कार्यक्रम का नेतृत्व राज्य सचिव कामरेड रामाधार सिंह, किसान महासभा के जिला सचिव शौकीन यादव, ब्रह्मदेव प्रसाद, अनिरुद्ध शर्मा, अभय पासवान, राजनंदन यादव, हसनैन अंसारी, राजकिशोर यादव, प्रमोद प्रसाद आदि कर रहे थे।