पटना

जहानाबाद: नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में जाकर अवश्य लगवाये टीका : डीएम


जिलाधिकारी ने विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का किया निरीक्षण

जहानाबाद। जिले में नगर परिषद क्षेत्र में चलाए जा रहे विशेष टीकाकरण अभियान के अनुश्रवण को लेकर ऐरकी, गौरक्षणी, जाफ़रगंज, ऊँटा मधय विद्यालय, जीएनएम कॉलेज आदि केंद्रों का जिला पदाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने निरीक्षण किया। मौके पर डीएम ने केंद्रों पर प्रतिनियुक्त वैक्सीन साइट मैनेजर को निर्देशित किया कि वे मोबिलाइजर्स के साथ निरंतर समन्वय स्थापित कर अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण सत्र तक लेकर आएंगे और प्रत्येक वार्ड में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण से आच्छादित करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने सभी मोबिलाइजर्स को भी निर्देशित किया कि वे वार्डवार डोर टू डोर अभियान चलाएंगे और हर घर से प्रत्येक पात्र व्यक्ति का टीकाकरण सुनिश्चित करवाते हुए नगर परिषद क्षेत्र को शतप्रतिशत टीकाकरण से आच्छादित करने के लक्ष्य को प्राप्त करने में अपना सक्रिय सहयोग एवं योगदान देंगे। उन्होंने टीकाकरण सत्र स्थलों पर प्रतिनियुक्त वेरीफ़ायर एवं वैक्सीनेटर को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि ऑनलाइन प्रक्रिया को अच्छी तरह से निष्पादित करते हुए उचित तरीके से लाभुकों को वैक्सीन देंगे और किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतेंगें।

डीएम ने जिलावासियों से अपील किया आप निर्भीक होकर अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र में जाकर टीका लगवाये। यह अभियान आप सभी के लिए चलाया जा रहा है, आपकी सुरक्षा जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है। वहीं निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा गौरक्षणी अवस्थित गौशाला का भी भ्रमण किया और उसके बेहतर प्रबंधन के लिए आवश्यक कार्रवाई करने हेतु संबंधित को दिशा निर्देश दिया गया।