पटना

अरवल: जिलाधिकारी ने वन स्टॉप टीकाकरण केंद्र का किया शुभारम्भ


आधार कार्ड से ऑनस्पॉट पंजीकरण करा लगवा सकते हैं टीका

अरवल। कोविड रोकथाम के मद्देनजर जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी जे प्रियदर्शिनी ने विशिष्ट पहल करते हुए जिला मुख्यालय स्थित इण्डोर स्टेडियम में वन स्टॉप टीकाकरण स्थल सत्र का विधिवत शुभारम्भ किया। मौके पर डीएम ने बताया कि उक्त टीकाकरण सत्र स्थल 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए प्रतिदिन उपलब्ध रहेगा। लाभुकों को सिर्फ आधार कार्ड लेकर आना है तथा ऑन स्पॉट पंजीकरण कर कोविड टीका दिया जायेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड टीकाकरण स्थल को लेकर लोगां में एक भ्रम की स्थिति बनी रहती थी। किन्तु, इस वन स्टॉप टीकाकरण सत्र स्थल के पीछे मूल मकसद यह है कि जिला मुख्यालय में अवस्थित होने के साथ-साथ 18 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी वर्ग के व्यक्ति सरलता के साथ किसी भी दिन आकर टीका लगवा सकते है। लोगों को टीकाकरण हेतु जागरूक एवं प्रेरित करने के लिए सेल्फ़ी स्टैण्ड भी लगाया गया है।

डीएम ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह के अफ़वाह में ना पड़े, टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। टीका ही कोविड से सुरक्षित रहने का एक मात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि सबके सहयोग से ही कोरोना से जीतना है और पूर्ण टीकाकरण के बाद ही आम जन जीवन को सामान्य बनाया जा सकता है। कोरोना महामारी के खिलाफ़ जारी जंग में अभी हमारी जीत अधुरी है। जिले भर के शत प्रतिशत नागरीक कोविड टीकाकरण करा लेते है तो महामारी से लड़ाई में हमारी जीत पूरी मानी जायेगी।

उद्घाटन के दौरान सिविल सर्जन डॉ॰ अरविन्द कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी राजेश रंजन, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शिक्षा विभाग रविन्द्र कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ॰ विद्याभूषण सहित कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।