पटना

अरवल: पंचायत चुनाव को लेकर डीएम ने की समीक्षात्मक बैठक


चुनाव के मद्देनजर जिले में बनाएं गए हैं 897 मतदान केंद्र

अरवल। मंगलवार को पंचायत आम चुनाव को लेकर जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में  बैठक आयोजित की गई। इस दौरान डीएम जे प्रियदर्शनी ने पंचायत आम चुनाव का सफ़ल संचालन को लेकर जिले के सभी निर्वाचित पदाधिकारी सहायक निर्वाचन पदाधिकारी एवं सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारियों से के साथ समीक्षा बैठक की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार पंचायत राज अधिानियम 2006 के तहत राज्य निर्वाचन आयोग बिहार सरकार से प्राप्त अधिकारों का निर्देश में पंचायत आम चुनाव को सफ़लतापूर्वक संपन्न कराना है। इसके लिए सभी पदाधिकारी निर्देशन पत्र दाखिल करें। इस दौरान सभी निर्वाचित पदाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि पंचायत चुनाव नियमावली के आलोक में समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करने पर जोर दिया जाए ताकि पंचायत आम चुनाव निष्पक्ष तरीके से निष्पादित किया जाए।

जिले में 897 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, हम सभी केंद्रों पर ईवीएम द्वारा वोटिंग कराई जाएगी। सभी चरणों का मतदान समाप्ति के दिन के बाद मतगणना का कार्य किया जाएगा अरवल जिले में 64 पंचायत में चुनाव कराया जाएगा। साथ ही सभी नोडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि एक सप्ताह में अपने अपने कोषांग का कार्य प्रारंभ करें। सभी निर्वाचित पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि नामांकन का प्लानिंग अभी से ही शुरु कर दें ताकि आने वाले समय में दिक्कत ना हो।

साथ ही कोविड-19 महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाना है। हर एक गांव में एक व्यक्ति को चिन्हित कर लिया जाए, ताकि चुनाव के समय में किसी तरह का सूचना उससे मिल सके। बैठक में अपर समाहर्ता ज्योति कुमार, उप विकास आयुक्त राजेश कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार, वरीय उप समाहर्ता राजेश कुमार के साथ सभी नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे।