पटना

अरवल में दो गाड़ियों से शराब की 460 कार्टून बरामद, चार गिरफ्तार


  • डाक विभाग की गाड़ी सहित दो गाड़ियों से हुआ बरामद
  • दोनो गाड़ियों पर लदा शराब पटना होना था डिलीवर

अरवल/कलेर। जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्र से शराब की बड़ी खेप बरामद की गई है। जानकारी के अनुसार पहली खेप सदर थाना क्षेत्र के बैदराबाद पुल के समीप उत्पाद विभाग की टीम ने डाक विभाग की गाड़ी से 251 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है। साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि एक वाहन में भारी मात्रा में शराब लाया जा रहा है।

सूचना के आलोक में वाहन जांच लगाया गया।इस दौरान डाक विभाग की वाहन को रुकवाकर जांच किया गया तो उसमें भारी मात्र में शराब बरामद हुआ। साथ ही वाहन में सवार चालक सहित एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि शराब हरियाणा के बहादुरगढ़ से पटना ले जाई जा रही थी। चालक ने बताया कि शराब पहुंचाने के लिए उन्हें 10 हजार रुपए दिए गए थे।

इस बाबत उत्पाद अधीक्षक अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि डाक विभाग की गाड़ी से 251 कार्टून विदेशी शराब बरामद हुई है। गाड़ी डाक विभाग की है या नहीं, इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है। छापेमारी अभियान में अवर निरीक्षक अमरेश कुमार, शैलेंद्र कुमार, सर्वजीत कुमार, रंजन कुमार समेत कई पुलिसकर्मी शामिल थे।

इधर कलेर पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर एक कंटेनर से 209 कार्टून शराब बरामद किया। थानाधयक्ष धानंजय कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाए वाहन जांच के दौरान औरंगाबाद से आ रही लाल रंग की कंटेनर को शक के आधार पर रोका गया। गाड़ी की जब बारीकी से जांच पड़ताल की गई तो उसमें से 209 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रथम दृष्टया गाड़ी का नंबर बीआर 27- 4490 फ़र्जी प्रतीत हो रहा है। साथ ही गाड़ी में एक और नंबर प्लेट रखा हुआ था, जिसमें यूपी 80 बीटी 8055 नम्बर अंकित था।

उन्होंने बताया कि गाड़ी से बरामद 209 कार्टून शराब की मात्रा कुल 1848 लीटर है। रोहतक हरियाणा निवासी गाड़ी चालक सुरेंद्र उर्फ सूखा व उपचालक ज्ञानेंद्र कुमार ने पूछताछ में बताया है कि हरियाणा के रोहतक से शराब की लोडिंग की गई थी, जिसे पटना पहुंचाना था। गाड़ी में यूपी नंबर का प्लेट लगाकर लाया गया था। वहीं बिहार बॉर्डर में प्रवेश करने से पहले नंबर प्लेट बदलकर बिहार का लगा दिया था। उन्होंने कहा कि इस मामले में चालक एवं उप चालक पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

ज्ञात हो कि कलेर थाना के द्वारा विगत 26 फ़रवरी को भी गुप्त सूचना के आधार पर लाल रंग के कंटेनर में बॉक्स बनाकर 269 कार्टून शराब बरामद किया गया था। शराब हरियाणा से लोड किया गया था, जिसे मुजफ्फ़रपुर डिलीवर करना था। महज चार दिन के अंतराल में कलेर थाना के द्वारा पुनः भारी मात्रा में विदेशी शराब पकड़ा जाना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।