पटना

जहानाबाद: साइबर क्राइम से जुड़े अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पुलिस ने किया पदाफार्श


  • गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • विभिन्न खातो में फ़र्जी तरीके से मंगवाते थे रूपये

जहानाबाद। जिले की पुलिस ने बड़े साइबर क्राइम करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पदाफार्श किया है। इस साइबर क्राइम गिरोह में शामिल लोग विभिन्न जगहों से अपने खाते में पैसे मंगाने के बाद थोड़े-थोड़े पैसा कर विभिन्न खातों में ट्रांसफ़र कर देते थे।  साइबर ठगी गिरोह के चार सदस्य को पुलिस ने विभिन्न जगहों से धर दबोचा। गिरफ्तार किए गए लोगो मे जहानाबाद जिला के परसबीघा थाना क्षेत्र के दो युवक के अलावा मुजफ्फ़रपुर और बेतिया के रहने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगो के पास से विभिन्न बैंकों के दस पास बुक और चार मोबाइल भी जब्त किया गया है।

इस मामले में एसडीपीओ ने बताया कि केरल के एक बैंक अधिकारी की शिकायत पर परसबीघा थाना के पिंजौर स्थित एसबीआई के ब्रांच में गुलशल कुमार के खाता की जांच की गई तो खाते में अवैध तरीके से राशि जमा किये जाने का मामला सामने आया। जिससे गहन पूछताछ और जांच के बाद यह सभी आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। जिनके बैंक खाते में विभिन्न जगहों से कई बार राशि जमा हुई है और राजस्थान और उत्तर प्रदेश के एक खाते में ट्रांसफ़र किया जाता रहा है।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार लोगो के बैंक खाते में अबू धाबी से भी पैसे भेजे जाते थे। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा इस गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी के लिए कोशिश की जा रही है कि आखिर विदेश से भी एक बड़ी रकम इनके खाते में किस लिए ट्रांसफ़र की जाती थी। फि़लहाल पुलिस साइबर क्राइम के मुख्य सरगना को गिरफ्तार करने के लेकर छापेमारी करने में जुटी है।