पटना

जहानाबाद: गोदाम निर्माण के लिए भूमि चिन्हित कराना करें सुनिश्चित : डीएम


बैठक में डीएम ने की धान खरीदी सहित कई योजनाओं की समीक्षा

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ट में आपूर्ति, धान अधिप्राप्ति, सहकारिता, राज्य खाद्य निगम आदि की समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में जिला पदाधिकारी ने जिला सहकारिता पदाधिकारी से धान अधिप्राप्ति की जानकारी प्राप्त की गई, जिसमें बताया गया कि जिले में कुल 76866-96 मे. टन धान की अधिप्राप्ति की गई है, जिसमें समतूल्य 51513.017 मे. टन सीएमआर की मात्रा में धान बिहार राज्य खाद्य निगम को आपूर्त्ति की जा सकती है।

वहीं जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम ने बताया कि हमारे द्वारा माह में मात्र 5 हजार एम. टन निकाल सकेंगे। जिला पदाधिकारी ने जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम को निदेश दिया कि कार्य योजना तैयार कर सीएमआर प्राप्ति करें। बैठक में जिला सहकारिता पदाधिकारी को जिला पदाधिकारी ने निदेश दिया गया कि 500-1000 एम. टन के गोदाम निर्माण के लिए सभी अंचल अधिकारी से नियमानुसार भूमि चिन्हित कराना सुनिश्चित करें तथा विभाग को गोदाम निर्माण हेतु प्रस्ताव उपलब्ध करायें।

इधर अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला आपूर्त्ति पदाधिकारी से माह फ़रवरी के खाद्यान उठाव एवं वितरण की भी समीक्षा की गई। जिला पदाधिकारी ने निदेश दिया कि लाभार्थियों को खाद्यान्न की आपूर्ति ससमय की जा रही अथवा नहीं इसकी जानकारी प्राप्त करें। साथ ही डिलरों द्वारा माह फ़रवरी एवं मार्च में खाद्यान्न हेतु लगाये गए एसआईओ की समीक्षा की गई।

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी निखिल धनराज निप्पाणकर, जिला आपूर्त्ति पदाधिकारी अमलेन्दु कुमार, जिला सहकारिता पदाधिकारी, बाबू राजा, जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।