पटना

अरवल में आलू लदे ट्रक से 150 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद


कलेर (अरवल)। पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर रहे एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया। दरअसल, वाहन जांच के दौरान नेशनल हाईवे स्थित बुलाकी बिगहा मोड़ के समीप औरंगाबाद की ओर से आ रही एक आलू लदे ट्रक को पुलिस ने रोका। चालक के हाव भाव से शंका होने पर आलू के बोरियों को हटाकर जांच पड़ताल की गई तो विदेशी शराब का कार्टून दिखाई दिया।

तत्काल पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर ट्रक को थाना लाकर आलू के बोरियों को हटाया तो ट्रक से झारखंड निर्मित विदेशी शराब का कार्टून दिखाई दिया। मौके पर गिरफ्तार चालक मृत्युंजय कुमार ने बताया कि समस्तीपुर जिले के थाना ताजपुर स्थिति कैचिया गांव का रहने वाला है। उसने स्वीकार किया कि झारखंड के बड़ही बाजार से आलू लोडेड ट्रक को सौंपा गया था, जिसे पटना पहुंचाना था। उसने यह भी बताया कि इससे पहले नेशनल हाईवे स्थित बिहार बॉर्डर पर पुलिस ने गाड़ी को जांच पड़ताल किया था। लेकिन दो आलू के बोरियों को इधर से उधर कर छोड़ दिया गया था।

उसने कहा कि मुझे नहीं मालूम था कि ट्रक में इस तरह का आपत्तिजनक सामान लोड किया गया है। इस मामले में थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि 150 कार्टून झारखंड निर्मित रूशियन कंपनी का शराब बरामद हुआ है, जिसकी मात्रा 1113 लीटर है। उन्होंने बताया कि लगभग सौ बोरी ऊपर से आलू लदा हुआ था।