पटना

बिहारशरीफ: टीकाकरण जनजागरूकता रथ को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


बिहारशरीफ (आससे)। रोटरी क्लब तथागत द्वारा सदर अस्पताल से टीकाकरण जनजागरूकता रथ निकाला गया, जिसे हरी झंडी दिखाकर जिला पदाधिकारी ने रवाना किया। यह जागरूकता रथ जिले के विभिन्न क्षेत्रें में जाकर लोगों का टीकाकरण करेगा एवं लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक भी करेगा। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा यह सराहनीय पहल है। वैक्सीनेशन कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से निजात पाने का एकमात्र उपाय है।

इस अवसर पर नये सत्र के अध्यक्ष अशोक कुमार एवं सचिव जोसेफ टीटी ने बताया कि रोटरी क्लब तथागत लगातार समाज के लोगों के बीच जागरूकता के कार्यक्रम करती रही है और आगे भी करेगी। पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता का संदेश देते हुए पौधारोपण कर नये सत्र की शुरुआत की गयी। इस अवसर पर डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा ने कहा कि पौधारोपण आने वाले समय में हमें अनुकूल परिस्थितियां जीवन के लिए पैदा करेंगी। डॉ. अरूण कुमार ने कहा कि पर्यावरण संतुलन के बगैर मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। डॉ. सुनील कुमार ने कहा कि बच्चों को पर्यावरण के प्रति रूचि पैदा करने से बहुत सारी समस्याओं का समाधान स्वतः हो सकता है।

अध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण हम सबों की नैतिक जिम्मेवारी बनती है। इसके बिना हम सब जीवन की कल्पना नहीं कर सकते है। इस अवसर पर डॉ. सुनीति सिन्हा, डॉ. चंदेश्वर प्रसाद, डॉ. दीनानाथ वर्मा डॉ. रत्नेश अमन, महेश लोहानी, अरूण कुमार वर्मा, विश्व प्रकाश, अनिल कुमार, परमेश्वर महतो, मधु कंचन, किरण कुमारी, संजना जोसेफ भावना वर्मा, सुनीता रस्तोगी, मंजू प्रकाश, सूरज कुमार, प्रवीण कुमार, छोटू विश्वकर्मा, अनिल सैनी, अमित भारती, संजीव कुमार, अमित कुमार, डॉ. राजेश कुमार आदि उपस्थित थे।