पटना

बिहारशरीफ: तीन साल या उससे अधिक से एक ही स्थान पर पदस्थापित नालंदा के 41 कर्मियों का स्थानांतरण


      • जिलाधिकारी का निर्देश 03 को करें नये स्थान पर योगदान अन्यथा 05 जुलाई को होंगे स्वत: विरमित
      • जिला कोषागार को निर्देश नये पदस्थापित कार्यालयों की उपस्थिति पंजी के अनुसार ही करे भुगतान

बिहारशरीफ (आससे)। जून महीने के अंत में जिले के विभिन्न विभागों में पदस्थापित अधिकारियों और अभियंताओं की भारी संख्या में स्थानांतरण हुई। इसी के साथ ही नालंदा के जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने भी 41 कर्मियों को स्थानांतरित किया है। ये वैसे कर्मचारी है जो एक ही स्थान पर तीन साल या उससे अधिक समय से सेवा दे रहे थे। जिन विभागों के कर्मियों को स्थानांतरित किया गया है उनमें ग्रामीण प्रसार के तीन, राजस्व कर्मचारी तीन, पंचायत सचिव आठ तथा अन्य विभागों के 23 कर्मचारी शामिल है। स्थानांतरित कर्मियों को 03 जुलाई के पहले नये पदस्थापना वाले स्थानों पर योगदान करने को कहा गया है। आदेश में यह भी स्पष्ट निर्गत है कि अगर वे योगदान नहीं भी किये तो पांच जुलाई को स्वतः विरमित समझे जायेंगे। ट्रेजरी ऑफिसर को भी निर्देश मिला है कि स्थानांतरित कर्मियों का वेतन नये पदस्थापना वाले कार्यालय के अनुपस्थिति विवरणी के आधार पर करें।

जिलाधिकारी द्वारा निर्गत आदेश के आलोक में अस्थावां के ग्रामीण प्रसार कार्यकर्ता विपिन कुमार गुप्ता को इस्लामपुर, बिहारशरीफ प्रखंड के नागेंद्र रजक हो हरनौत तथा जितेंद्र कुमार को रहुई भेजा गया है, जबकि करायपरशुराय के पंचायत सचिव अजीत शर्मा को बेन, बेन के नवल किशोर राम को चंडी, उमेश प्रसाद को नूरसराय, हरनौत के नवल किशोर प्रसाद को रहुई, कतरीसराय के शंकर रजक हो हरनौत, रहुई के उपेंद्र कुमार सिंह को एकंगरसराय और अनिल कुमार को इस्लामपुर तथा चंडी के वीरेंद्र प्रसाद को अस्थावां कार्यालय में पंचायत सचिव बनाकर भेजा गया है।

जबकि बिहारशरीफ अंचल कार्यालय में तैनात राजस्व कर्मचारी रामानंद प्रसाद को बिंद, खुर्शीद अनवर को रहुई, बिंद के धर्मवीर कुमार रंजन को बिहारशरीफ, सरमेरा के प्रभाकर सुशील कुमार निराला को नूरसराय, राजगीर के कौशलेंद्र कुमार को एकंगरसराय, भूमि सुधार उप समाहर्ता बिहारशरीफ कार्यालय के मनोज पंडित को बिहारशरीफ, सिलाव के परमानंद प्रसाद को बिहारशरीफ भूमि सुधार उप समाहर्ता कार्यालय में स्थानांतरित किया गया है। इसी प्रकार एकंगरसराय प्रखंड कार्यालय के अर्जुन प्रसाद को बिहारशरीफ, हिलसा अंचल के पार्थ भगत को बिंद, थरथरी के शंकर दयाल को अस्थावां, कतरीसराय के संजय कुमार सिन्हा को बिहारशरीफ अनुमंडल, हिलसा के प्रदीप कुमार को एकंगरसराय, चंडी अंचल से राजीव कुमार को कतरीसराय, हिलसा प्रखंड कार्यालय मुअज्जम अली को कतरीसराय, नगरनौसा के अरविंद कुमार को सरमेरा, जिला गोपनीय शाखा के अमरेश कुमार हंस को अंचल कार्यालय अस्थावां भेजा गया है।

इसी प्रकार जिला स्थापना शाखा से सुनील कुमार को अनुमंडल हिलसा, जिला सामान्य शाखा के दिनेश कुमार को अनुमंडल राजगीर, नजारत के राजेश कुमार को बिहारशरीफ अंचल, बिहारशरीफ अनुमंडल कार्यालय के राहुल कुमार को रहुई अंचल, राकेश कुमार रंजन को थरथरी अंचल, राजगीर अनुमंडल कार्यालय के ओमप्रकाश को हिलसा, अनुमंडल कार्यालय हिलसा के बृजनंदन चौधरी को चंडी अंचल, बिहारशरीफ प्रखंड के राकेश कुमार को असथावां अंचल, अस्थावां अंचल के रंजीत कुमार को नूरसराय, रामनाथ को हिलसा प्रखंड, बिहारशरीफ अंचल के चंद्रमणी लाल को बेन, बिंद अंचल के राजबल्लभ कुमार को हिलसा, सरमेरा के राजेश कुमार को नगरनौसा, कतरीसराय के पंकज कुमार को सामान्य शाखा तथा अर्जुन प्रसाद को एकंगरसराय में स्थानांतरित किया गया है।