पटना

अरवल में ट्रक से तीन सौ कार्टून विदेशी शराब बरामद


रांची से मुजफ्फ़रपुर के लिए निकला था शराब, पुलिस में दबोचा

अरवल। राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर वाहन जांच के दरमियान कलेर पुलिस ने पहाड़पुर मोड़ के समीप से 300 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है। बरामद शराब की कीमत 20 लाख से अधिक बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार शराब झारखंड के रांची से लाया जा रहा था, जिसे मुजफ्फ़रपुर डिलीवर किया जाना था। इसी बीच रास्ते में कलेर पुलिस ने उसे दबोच लिया।

हालांकि पुलिस को चकमा देने के लिए ट्रक पर कोविड-19 ड्यूटी मेडिसिन सप्लाई लिखा हुआ था। पुलिस ने ट्रक चालक को गाड़ी रुकवा कर उससे पूछताछ किया तो उसने कहा कि इसमें दवा है जिसे सप्लाई किया जाना है। लेकिन, उसके हाव-भाव से पुलिस को शक हुआ जिसके बाद पुलिस उसे कब्जे में लेकर ट्रक की जांच की गयी तो उसके अंदर भारी मात्रा में शराब बरामद हुई।

पुलिस ने चालक मोहम्मद कासिम अली को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार चालक उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिला के कटरा थाना क्षेत्र के मिदनापुर गांव का रहने वाला है। गिरफ्तार चालक ने पूछताछ में बताया कि उसे झारखंड बॉर्डर पर दूसरे ड्राइवर ने गाड़ी मुजफ्फ़रपुर पहुंचाने के लिए दी थी। रांची से कोई और ड्राइवर गाड़ी लेकर आ रहा था।

इधर शराब बरामदगी की खबर के बाद मौके पर पहुंचे एसपी राजीव रंजन ने बताया कि कुल 2664 लीटर शराब बरामद हुई है। साथ ही चालक को गिरफ्तार किया गया है। वैज्ञानिक अनुसंधान से असली शराब माफि़या को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।