पटना

अरवल में दो ट्रकों से पकड़ी गई एक करोड़ से अधिक की शराब


      • ट्रक के अंदर बॉक्स में शराब रखकर उसे किया गया था वेल्डिंग
      • पुलिस ने बॉक्स को गैस कटर से काटकर बरामद किया शराब

कलेर/अरवल। पटना उत्पाद विभाग की टीम और मेहन्दीया थाने की पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफ़लता हाथ लगी जब शराब लदे दो ट्रकों को पकड़ने कामयाबी मिली। दोनों ट्रकों से बरामद शराब की मात्रा को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि पकड़े गए शराब की कीमत एक करोड़ से अधिक की है। हालांकि, पकड़े गए शराब की कुल कितनी कीमत है, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नही आई है। वहीं दोनों ट्रक के चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल, विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक पर लादकर बड़ी संख्या में शराब लाया जा रहा है। सूचना के आलोक में राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर गहन वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान औरंगाबाद की ओर से आ रहे ट्रकों को जांच की गई। इसी क्रम में दो ट्रकों में बॉक्स नजर आया जिसे पूरी तरह से बिल्डिंग किया गया था ताकि पुलिस को भी इसकी भनक न लगे।

हालांकि पुलिस ने संदेह के आधार पर उक्त बॉक्स गैस कटर से कटवाकर खुलवाया तो उसके अंदर से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। शराब पकड़े जाने के बाद वाहन चालक जंतर राय और मदनधारी राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चालकों से पूछताछ में उन्होंने बताया कि औरंगाबाद सीमेंट फ़ैक्ट्री के पास गाड़ी लगी हुई थी और उसे छपरा ले जाने के लिए कहा गया था।

चालकों ने बताया कि गाड़ी के पीछे हिस्से को खाली रखा गया ताकि पुलिस को चकमा दिया जा सके। वहीं इस मामले में मेहन्दीया थाना अध्यक्ष उमाशंकर सिंह ने बताया कि फि़लहाल शराब की गिनती की जा रही है। दो ट्रकों में भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है। बरामद शराब की कीमत एक करोड़ से अधिक की हो सकती है। संवाद प्रेषण तक शराब की गिनती जारी थी।