पटना

अरवल: रेड लाइट एरिया में रेड क्रॉस के द्वारा बांटी गई खाद्य सामग्री


अरवल। अपर पुलिस महानिदेशक डॉ करुणा सागर द्वारा भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, अरवल को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया गया। खाद्य सामग्री को रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन देवेन्द्र कुमार के नेतृत्व में जनकपुर रेडलाइट एरिया में रह रहे नृत्य-संगीत से जुड़े 60 परिवारों के बीच वितरित किया गया। गौरतलब हो कि इस महामारी में नर्तकीयों के हालात के बारे में डॉक्टर करुणा सागर से बात की गई थी, जिसके बाद उन्होंने खाद सामग्री उपलब्ध कराया।

वैश्विक महामारी में प्रत्येक परिवार को चावल, दाल, चीनी, आलू, सरसों तेल, सोयाबीन एवं मसालों के पैकेट उपलब्ध कराया गया। मौके पर चेयरमैन देवेन्द्र कुमार ने कहा कि इनके आजीविका का साधन कोरोना के कारण बुरी तरह से प्रभावित है। यह एक ऐसा वर्ग है, जो खुलकर अपनी कठिनाई समाज के सामने ला भी नहीं सकता है। समाज का संवेदनशील तबका चाहते हुए भी इनकी सहायता पहुंचाने में संकोच करता है।

सोसाइटी के सभी पदाधिकारियों को लगा कि रेडक्रॉस सोसायटी की स्थापना का उद्देश्य ही है जरूरतमंदों की सेवा करना है। यही कारण है कि हम सबों ने डॉ करुणा सागर जी से आग्रह किया है और उन्होंने इसमें गम्भीरता दिखाई। मौके पर सोसाइटी के सचिव राजनारायण चौधरी, वाइस चेयरमैन निसार अख़्तर अंसारी कोषाध्यक्ष निर्भय सिंह, गोपाल शर्मा, अरुण कुमार, विश्वनाथ प्रसाद, सोएब आलम, कामता सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।