पटना

अरवल: शहीदों के धरती को नमन करने निकले हैं : करुणा सागर


कुर्था (अरवल)। हम शहीदों के धरती को नमन करने निकले हैं। उक्त बातें सोमवार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति विभाग के निर्देशक करुणा सागर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा। वहीं उन्होंने कहा कि हमें पूर्व में भी जहानाबाद जिला के स्वतंत्रता सेनानियों का गाथाओं की जानकारी मिली थी, परंतु समयाभाव के कारण उन शहीदों की धरती को नमन करने का मौका नहीं मिला।

वहीं उन्होंने कहा कि हम उन शहीदों की धरती को नमन करने के दौरान कुर्था प्रखंड क्षेत्र के मेदनीपुर बड़हिया एवं बेनीपुर गांव का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन गांवों के ग्रामीणों द्वारा जो प्यार एवं स्नेह मिला वह काफी सराहनीय है। वही साथ साथ उन्होंने कहा कि मेदनीपुर बढ़िया गांव के ग्रामीणों इच्छा है कि कुर्था से मेदनीपुर बढ़िया का जो सड़क मार्ग है वह शहीद वैयुल हक के नाम पर किया जाए, जिससे आने वाले पीढ़ी को यह पता चल सके कि वैयुल हक इसी गांव के ग्रामीण थे। जिन्होंने अपना जान आजादी के लिए निछावर कर दिया।

वहीं उन्होंने कहा कि बेनीपुर गांव के ग्रामीणों मे अमर शहीद श्याम बिहारी बेनीपुरी के आदम कद प्रतिमा लगाने की बात कही है। हम ग्रामीणों के मांगों को गंभीरता से लेते हुए जिले के आला अधिकारी एवं वरीय अधिकारियों से बात कर के पूरा करने का प्रयास करूंगा एवं जितना सहयोग बन सके उतना सहयोग करने का कोशिश करूंगा। इस मौके पर शहीद बैयूल हक के पुत्र नसीम मलिक, लड्डू मलिक, रिंकू मलिक, विजय कुमार एवं बेनीपुर गांव के चंदेश्वर सिंह, प्रदुमन सिंह, लोहिया सिंह, बैजनाथ सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।