पटना

अरवल: सीएमआर गोदाम के सहायक प्रबंधक को निगरानी ने घूस लेते दबोचा


चावल का भुगतान करने के एवज में मांगे थे एक लाख छत्तीस हजार रुपए

अरवल। जिले के कलेर प्रखंड के वालिदाद सीएमआर गोदाम के सहायक प्रबंधाक को पैक्स अध्यक्ष से 25 हजार घूस लेते हुए निगरानी की टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया। दरअसल सहायक प्रबंधक मोहम्मद सलाउद्दीन सदर प्रखंड के जयप्रकाश नगर में अपने किराए के मकान में सरौती पंचायत के पैक्स अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार से चावल की राशि भुगतान करने के एवज में रिश्वत ले रहे थे।

इसी दरमियान निगरानी की टीम ने उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब हो कि पैक्स अध्यक्षों द्वारा सीएमआर गोदाम में धान के बदले चावल उपलब्ध करा दी गई थी। लेकिन, अभी तक पैक्स अध्यक्ष को पैसे का भुगतान नहीं हो रहा है। इसके भुगतान के एवज में गोदाम प्रबंधक द्वारा रिश्वत मांगा जा रहा था। इससे पहले भी पैक्स अध्यक्ष ने गोदाम प्रबंधक को कुछ रुपए रिश्वत के रूप में दिए थे, जिसके बाद भी राशि की भुगतान नहीं हुई तो उन्होंने निगरानी की मदद ली।

इधर शिकायत मिलने पर निगरानी विभाग के डीएसपी सतनारायण राम ने 9 सदस्य टीम के साथ आरोपी के किराए के आवास पर छापेमारी कर रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि पैक्स अध्यक्ष से चावल की राशि भुगतान करने के लिए गोदाम सहायक प्रबंधक द्वारा रिश्वत मांगी जा रही थी। चावल के बदले पैक्स अध्यक्ष को 7.50 लाख भुगतान करना था।

इसी को लेकर 1.32 लाख रुपए रिश्वत के तौर पर मांगी गयी थी। पैक्स अध्यक्ष द्वारा रिश्वत की पहली किस्त 56 हजार रुपये रिश्वत के रूप में पहले भुगतान कर दिया गया था। दूसरे किस्त में 25 हजार रुपए दिए जा रहे थे। इसी दरमियान निगरानी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।