पटना

अरवल: बूथ लेवल पर होगा टीकाकरण, बीएलओ घर-घर जाकर करेंगे जागरूक


टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर बैठक का आयोजन

अरवल। जिले में कोविड टीकाकरण में तेजी लाने हेतु जिलाधिकारी जे प्रियदर्शिनी ने पहल करते हुए बुथ लेवल पर जागरूकता एवं टीकाकरण को लेकर बीएलओ के साथ समाहरणालय के सभा कक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक में टीकाकरण की गति को तेज करने, समाज में फ़ैली भ्रांतियों को दूर करने एवं लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए सभी बीएलओ को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी गई।

जिला पदाधिकारी ने जिले में कोविड टीकाकरण की गति में त्वरित तेजी लाने के मद्देनजर मतदान बुथ वाईज मतदाताओं को लक्षित करते हुए सभी बुथ लेवल ऑफि़सर को विशिष्ट कार्य सौपा। जिले में कोविड टीकाकरण के प्रति जनता की उदासीनता के मद्देनजर सभी बीएलओ अपने मतदाताओं को टीकाकरण हेतु जागरूक एवं प्रेरित करेंगे।

जिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा है कि वे जनता के समक्ष जाकर टीकाकरण के प्रति उत्पन्न अफ़वाह एवं भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास करेंगे। उन्हें बतायेंगे कि टीकाकरण न करवाने से कोरोना महामारी के तीसरे लहर को न्यौता देंगे। अगर परिवार के वयस्क लोग टीका नहीं लेंगे तो बच्चों का जीवन असुरक्षित हो सकता है। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी दुर्गेश कुमार, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी विदुर भारती के अलावे कई जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं बीएलओ उपस्थित थे।