पटना

अरवल: हथियार तस्करी में बीएसएफ का भगौड़ा जवान गिरफ्तार, परिवार वाले भी लिए गए हिरासत में


      • गिरफ्तार तस्कर के पास से बंदूक, पिस्टल व भारी संख्या में कारतूस बरामद
      • रांची से हथियार लेकर भोजपुर के लिए कार से निकला था तस्कर

अरवल। जिला पुलिस और पटना एसटीएफ की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने हथियार व बड़ी मात्रा में कारतूस के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर बीएसएफ का जवान बताया जा रहा है, जो पिछले डेढ़ साल से त्रिपुरा कैंट से फरार चल रहा है। जानकारी के अनुसार उसके पास से 2 राइफल, एक पिस्तौल समेत 500 से अधिक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

रांची से हथियार लेकर भोजपुर के लिए निकला था, अरवल में हुआ गिरफ्तार

इस बाबत अरवल एसपी राजीव रंजन ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि बीएसएफ से फरार गिरफ्तार हथियार तस्कर जय पुकार राय भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के बहोरनपुर का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि यह अपने परिवार के साथ कार में सवार होकर झारखंड के रांची से हथियार लेकर बहोरनपुर सप्लाई करने जा रहा था। कार में उसकी पत्नी बेटी और बच्चों के साथ ड्राइवर भी था, जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

एसपी ने कहा कि रांची से ही पटना एसटीएफ की टीम इसका पीछा करती आ रही थी। अन्ततः अरवल पुलिस की मदद से उसे सहार मोड़ के समीप गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार हथियार तस्कर अपने फैमिली को साथ लेकर हथियार की तस्करी कर रहा था, ताकि पुलिस को शक ना हो सके। कार में ड्राइवर के साथ उसके तीन बच्चे और उसकी पत्नी भी बैठी हुई थी। इन सबों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है।

बरामद हथियार

पुलिस से बचने के लिए खुद को बताता था बीएसएफ का जवान

एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दिया कि जय पुकार राय खुद को बीएसएफ का जवान बताकर गाड़ी पर सीमा सुरक्षा बल का बोर्ड लगाकर हथियार की सप्लाई कर रहा था, ताकि पुलिस से बचकर निकल सके। यह बड़े ही शातिर तरीके से फर्जी लाइसेंस के जरिए हथियार की सप्लाई करता था। उन्होंने बताया कि उसके पास से बरामद बंदूक के लाइसेंस की जांच की जा रही है। देखने से ही यह फर्जी प्रतीत हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जैसे ही पुलिस ने इसे पकड़ा, उसने फर्जी लाइसेंस तथा बीएसएफ का जवान का आईडी कार्ड दिखाने लगा। लेकिन, पुलिस को पहले से ही इसकी सूचना मिल चुकी थी, जिससे उसे पकड़कर थाने लाया गया और पूछताछ की गयी। हालांकि उसकी फैमिली भी इसमें शामिल है या नही, फिलहाल पुलिस इसकी अनुसंधान कर रही है।