News TOP STORIES नयी दिल्ली

अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र पर फोड़ा ठीकरा, कहा- लोगों को सही समय पर नहीं मिली वैक्सीन


  • केजरीवाल ने कहा कि अगर समय रहते हुए वैक्सीन मिल जाती तो बहुत से लोगों की जान बचाई जा सकती थी. उन्होंने कहा कि सबसे पहले भारत ने वैक्सीन बनाई. लेकिन राज्यों से कहा गया कि अपना-अपना देख लो.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन की कमी का ठीकरा केन्द्र सरकार पर फोड़ते हुए बुधवार को कहा कि अगर समय रहते हुए वैक्सीन मिल जाती तो बहुत लोगों की जान बचाई जा सकती थी. उन्होंने कहा कि सबसे पहले भारत ने वैक्सीन बनाई. लेकिन राज्यों से कहा गया कि अपना-अपना देख लो.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत ने छह महीने के देरी कर दी. जब दुनिया के दूसरे देश अपने लोगों को वैक्सीन लगा रहे थे तो हमारे यहां से वैक्सीन दूसरे देशों में भेजी जा रही थी. उन्होंने कहा कि दिसंबर में अगर बड़ी तादाद में वैक्सीन का उत्पादन शुरू हो गया होता तो आज ये नौबत नहीं आती.

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पिछले चार दिनों से दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन खत्म हो. वैक्सीनेशन सेंटर बन्द पड़े हैं. बुजुर्गों की वैक्सीन भी खत्म हो गई है. ये केवल दिल्ली की बात नहीं है. इस दौर में हमे ज़्यादा नये केंद्र खोलने चाहिए थे. कई बड़ी गलतियां हुई हैं अगर सही समय परअपने लोगों को वैक्सीन लगा दी जाती तो शायद दूसरी वेव के प्रकोप से लोगों को बचाया जा सकता था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि दुनिया की सबसे पहले वैक्सीन भारत के वैज्ञानिकों ने बनाई. दिसंबर में अगर बड़े स्तर पर वैक्सीन का उत्पादन किया जाता तो कई जान बच सकती थी.