अलीगढ़

अलीगढ: जिला योजना की बैठक में सांसद बोले मुस्‍लिम बस्‍ती में जाने से डरते हैं अफसर


अलीगढ। एएमयू व जिन्ना की तस्वीर को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले सांसद सतीश गौतम ने एक बार फिर बड़ा बयान दे डाला। जिला योजना समिति के बैठक में उन्होंने कहा कि अधिकारी मुस्लिम बस्ती में जाने से डरते हैं। सिंचाई विभाग की नहरों, जमीनों पर अवैध कब्जे हो चुके हैं लेकिन अफसर यहां नहीं जाते हैं। कारवाई करने से भी कतराते हैं।

सांसद ने सिंचाई विभाग को लिया आडे हाथों
रविवार को प्रभारी मंत्री सुरेश राणा की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में जिला योजना समिति की बैठक में सांसद सतीश गौतम भी शामिल हुए। बैठक में सिंचाई विभाग की नहरों व जमीनों पर हुए अवैध कब्जे का मामला उठा तो सांसद सतीश गौतम बोले कि हमारे अफसर इसलिए नहीं जाते हैं क्योंकि वहां पर मुस्लिम बस्ती है, मुसलमान इलाका होने के कारण वहां से कब्जे नहीं हटाए जा रहे हैं। अगर हिंदुओं की बस्ती होती तो अब तक कब्जे हट जाते। सेंटर प्वाइंट पर तत्काल कब्जा हटा दिया। हालांकि डीएम की ओर से अवैध कब्जे हटवाने का आश्वासन दिया।

रजवाहा तक पर हो गया पक्का निर्माण
कमिश्नरी होते हुए जाने वाले मंजूरगढ़ी बाईपास पर सिंचाई विभाग का रजबहा है। रजवाहा कई मुस्लिम इलाकों से होकर क्वार्सी तक आता है। जहां सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा हो गया। पक्के निर्माण तक बन चुके हैं, अवैध कब्जे को हटाने के लिए पूर्व में भी कमिश्नर ने आदेश दिए इसके बाद भी सिंचाई विभाग ने अवैध कब्जों को चिन्हित तक नहीं किया।

384 करोड़ का बजट पास
अलीगढ़ जिला योजना समिति ने रविवार को 384 करोड़ का बजट पास कर दिया, प्रभारी मंत्री इस पर अंतिम मुहर लगाई। इस मौके पर सभी जनप्रतिनिधि व अफसर मौजूद रहे। अब इस बजट को शासन में भेजा जाएगा।

पराग डेयरी की जमीन को कराएं कब्जा मुक्तः सुरेश राणा
प्रभारी मंत्री सुरेश राणा ने पशुपालन विभाग को निर्देश दिए कि जिले के जर्जर, गिरासू पशु चिकित्सालयों का प्रस्ताव तैयार कर उनके जीर्णोद्धार को बजट मांगें। दुग्ध विकास विभाग पराग डेयरी की हजियापुर की जमीन कब्जामुक्त कराकर दीवार कराएं। उन्हें ब्लाॅक चंडौस के ग्राम रकराना में स्थित 52 बीघा का तालाब कब्जामुक्त कराएं। नेडा विभाग द्वारा लगाए सोलर हाइमास्क लाइटों में 50 फीसदी खराब होने पर आपूर्तिकर्ता कंपनी को नोटिस जारी के निर्देश दिए। जट्टारी से फौजुआ, जलोफरी से घिरौली सड़क निर्माण की गुणवत्ता सही न पाए मिलने पर सीडीओ को तीन सदस्यीय समिति गठित कर जांच के निर्देश दिए। जिले में में पर्यटन की संभावनाएं तलाशते हुए बड़े पर्यटन स्थल को विकसित करने का प्रस्ताव देने को कहा। माध्यमिक शिक्षा के तहत विधायक निधि से स्कूलों की दीपार, ब्लाॅक टप्पल के गांव पलसेड़ा स्थित विद्यालय के जर्जर भवन का जीर्णोद्धार कराते हुए दोबारा संचालित कराने के निर्देश दिए। खेलों के विकास के लिए खेलो इंडिया के तहत प्रत्येक विधानसभा में स्टेडियम विकसित कराए। आकस्मिक घटनाओं से मरीजों को तत्काल चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हाइवे के पास खैर-टप्पल में ट्रामा सेंटर, वेंटीलेटर सहित चार आईसीयू के लिए प्रस्ताव देने को कहा। उन्होंने जल निगम को निर्देश दिये कि हर घर नल योजना के तहत क्रिटिकल ग्रामों जहां टीडीएस अधिक है की सूची तैयार कर उनको प्राथमिकता से आच्छादित कराएं।