अलीगढ़

अलीगढ़ में शराब पीने से 18 लोगों की मौत


आबकारी विभाग के अधिकारियों पर गिरी गाज, पांच दुकाने सील

मृतकों की संख्या में देर रात तक हो सकता है इजाफा

अलीगढ़। जिले में शराब के सेवन से 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 की हालत गंभीर बनी है। सभी सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल और मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया है। मुख्घ्यमंत्री योगी आदित्घ्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं। शराब की पांच दुकानें सील की गई हें। इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है। जांच होने तक के लिए जिले में देशी शराब की सभी दुकने बंद करा दी हैं। इधर मामले की छानबीन करने के लिए आगरा से एडीजी राजीव कृष्घ्ण अलीगढ़ पहुंच गए। उन्घ्होंने जिला अस्घ्पताल में भर्ती मरीजों से मुलाकात की। उधर, डीएम ने इस पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश कर दिए हैं। एसएसपी ने जांच के लिए छह टीमें बनाकर आरोपितों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।
मामले की जानकारी पर डीएम चंद्रभूषण सिंह समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की जांच का आदेश दिए है। डीएम ने अब 12 लोगों के मरने की पुष्टि की है। इनमे पांच करसुआ, एक अंडला व दो ट्रक ड्राइवर हैं। आशंका जाहिर हो रही है कि मृतकों की संख्घ्या अधिक हो सकती है। जबकि हंगामा करने वाले ग्रामीण मृतकों की संख्या अधिक बता रहे हैं। सभी अलग-अलग गांवों से हैं, पुलिस इनकी सही जानकारी जुटाने में लगी है।
लोधा क्षेत्र के गांव करसुआ में शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही दस से अधिक लोगों की हालत गंभीर है। इन सभी ने गुरुवार को शराब खरीदकर देर शाम इसका सेवन किया। इसके बाद से इनकी हालत बिगडने लगी। पुलिस ने शराब ठेका अपने कब्जे में ले लिया है। जांच की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ग्रामीणों ने शराब ठेका के खिलाफ हंगामा भी किया। लोगों का कहना था कि शराब के सेवन के बाद जान गंवाने वालों ने गांव ही ठेके से शराब खरीद कर पी थी। मृतकों में दो करसुआ में एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं। वहीं तीन मृतक गांव के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने इनको अपने नियंत्रण में किया है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही बड़ी संख्या में गांव को लोग एकत्र हो गए हैं।