News TOP STORIES उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड छत्तीसगढ़ झारखंड नयी दिल्ली पंजाब पटना बंगाल बिहार मध्य प्रदेश राजस्थान राष्ट्रीय लखनऊ

अविश्वास प्रस्ताव: प्रधानमंत्री मोदी जी आप 100 बार भी PM बनें हमें कोई दिक्कत नहीं संसद में बोले अधीर रंजन


पीएम मोदी आज लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे। सरकार द्वारा किए गए कार्यों को गिनाने के साथ कांग्रेस पर हमलावर रुख अपना सकते हैं।

10 Aug 20233:12:46 PM

No Confidence Motion LIVE अधीर रंजन चौधरी का केंद्र सरकार पर कटाक्ष

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया। अधीर रंजन ने कहा कि जब धृतराष्ट्र अंधे थे, तब द्रौपदी का वस्त्र हरण हुआ था, आज भी राजा अंधे बैठे हैं। मणिपुर और हस्तिनापुर में कोई फर्क नहीं है।

10 Aug 20233:07:59 PM

PM Modi Speech संसद में अधीर रंजन बोले पीएम मोदी चाहे 100 साल पीएम बने हमें कोई दिक्कत नहीं..

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी अगर 100 साल भी पीएम बन जाएं हमें दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें केवल मणिपुर और देश से लेना देना है।

10 Aug 20232:50:43 PM

PM Modi के संसद में आते ही ‘मोदी-मोदी’ के नारे से गूंजा संसद

अविश्वास प्रस्ताव पर PM Modi जवाब देने के लिए संसद आ गए हैं। पीएम के आते ही मोदी-मोदी के नारे से संसद गूंज गया।

10 Aug 20232:45:54 PM

No Confidence Motion फार्मेसी (संशोधन) विधेयक 2023 राज्यसभा में पारित

फार्मेसी अधिनियम 1948 में संशोधन के लिए फार्मेसी (संशोधन) विधेयक 2023 राज्यसभा में पारित हो गया है। इससे पहले यह विधेयक 7 अगस्त को लोकसभा से पारित हुआ था।

10 Aug 20232:37:39 PM

No Confidence Motion राज्यसभा कल सुबह 11 बजे के लिए स्थगित

राज्यसभा कल सुबह 11 बजे के लिए स्थगित कर दी गई है। विपक्ष के हंगामे के चलते सभापति ने लिया फैसला।

10 Aug 20232:16:28 PM

No Confidence Motion LIVE राहुल के ‘फ्लाइंग किस’ विवाद पर थरूर की सफाई

राहुल गांधी के फ्लाइंग किस विवाद पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसका कोई रिकॉर्ड है, मैंने निश्चित रूप से इसे नहीं देखा। थरूर ने कहा कि मुझे नहीं पता कि इसे और किसने देखा और क्या यह है।

10 Aug 20232:12:34 PM

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शाह पर साधा निशाना

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि  हमारे गृह मंत्री ने कल भारत छोड़ो कहा। उन्होंने कहा कि अगर इन्हें पता चल जाए कि भारत छोड़ो का नारा एक मुसलमान ने दिया था तो शाह वो भी नहीं बोलेंगे।

10 Aug 20231:51:20 PM

विधानसभा में जयललिता की साड़ी खींची गई थी-निर्मला सीतारमण

अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि कैसे तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता को 1989 में विधानसभा में अपमानित किया गया था। उन्होंने कहा कि मैं सहमत हूं कि मणिपुर, दिल्ली, राजस्थान या कहीं भी महिलाओं के साथ अन्याय को गंभीरता से लेना होगा। लेकिन मैं इस पूरे सदन को एक घटना की याद दिलाना चाहती हूं जो 25 मार्च 1989 को तमिलनाडु विधानसभा में हुई थी। तब तमिलनाडु में विधानसभा में जयललिता की साड़ी खींची गई। उस दिन जयललिता ने शपथ ली कि जब तक वह सीएम नहीं बनेंगी तब तक सदन में नहीं आएंगी। दो साल बाद वह तमिलनाडु की सीएम बनकर लौटीं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने डीएमके को याद दिलाते हुए कनिमोझी पर पलटवार किया कि कैसे उसने विधानसभा में दिवंगत जयललिता को अपमानित होते देखा था।

10 Aug 20231:43:01 PM

कुर्सी है ये तुम्हारा जनाजा तो नहीं..कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते?

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में नफरत का बीज बोया गया। मणिपुर में सेना के हथियारों को लूटा जा रहा है। बिलिकिस बानो दुष्कर्म केस के आरोपियों की रिहाई पर ओवैसी ने पूछा कि क्या बिलकिस बानो बेटी नहीं है या नहीं? ओवैसी ने कहा कि आप कह रहे हैं मणिपुर के सीएम सहयोग कर रहे हैं, इसलिए आप उन्हें हटाना नहीं चाहते। लेकिन, असम राइफल लके खिलाफ केस दर्ज हुआ है। महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है। किसी शायर ने अच्छा कहा था कि कुर्सी है ये तुम्हारा जनाजा तो नहीं… कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते?

10 Aug 20231:34:54 PM

नेता प्रतिपक्ष का भाषण सुनने के लिए सदन में मौजूद रहेंगे पीएम मोदी

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी का भाषण सुनने के लिए सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे।

10 Aug 20231:21:03 PM

No Confidence Motion LIVE News आपका बैंकों में फैलाया रायता हम साफ कर रहे

सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए कार्यकाल के समय बैंकों में जमकर घोटाले हुए और यही वजह थी कि कई पब्लिक बैंक घाटे में थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद अब पब्लिक बैंक बड़े मुनाफे में चल रहे हैं।

10 Aug 202312:46:28 PM

No Confidence Motion LIVE बनेगा, मिलेगा जैसे शब्द अब प्रचलन में नहींः सीतारमण का कांग्रेस पर निशाना

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने भाषण के दौरान कहा कि बनेगा, मिलेगा जैसे शब्द अब प्रचलन में नहीं हैं। आजकल लोग बन गया, मिल गया, आ गया उपयोग कर रहे हैं। सीतारमण ने कहा कि यूपीए के कार्यकाल के दौरान लोग कहते थे बिजली आएगी, अब लोग कहते हैं बिजली आ गई। पहले कहते थे गैस कनेक्शन मिलेगा, अब कहते हैं गैस कनेक्शन मिल गया।

10 Aug 202312:35:19 PM

I.N.D.I.A पर निर्मला का हमला

निर्मला सीतारमण ने I.N.D.I.A पर हमला बोला है। वित्त मंत्री ने कहा कि ये गठबंधन कैसा है जो राज्यों में खुद से ही लड़ता है।

10 Aug 202312:32:34 PM

मोदी सरकार में भविष्य के विकास के बारे में आशावादी है देशः निर्मला

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज का भारत मोदी सरकार के राज में अपने भविष्य के विकास के बारे में आशावादी और सकारात्मक है।

10 Aug 202312:18:44 PM

PM Modi in Parliament Live पीएम मोदी 4 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर देंगे जवाब

PM Modi in Parliament पीएम मोदी आज दोपहर 4 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे।

10 Aug 202312:13:37 PM

आज भारत का बब्बर शेर संसद में दहाड़ेगाः गौरव भाटिया

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने पीएम मोदी के संसद में भाषण से पहले उन्हें बब्बर शेर बताया। उन्होंने कहा कि आज विश्‍व शेर दिवस है और आज भारत का एक बब्बर शेर संसद में दहाड़ेगा।

10 Aug 202312:12:16 PM

No Confidence Motion राज्यसभा में नाराज हुए खरगे

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर कटाक्ष किया है। भाजपा सांसदों द्वारा बार-बार यह कहने पर की आज पीएम संसद में आने वाले हैं… खरगे ने नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के आने से क्या होने वाला है, क्या वो परमात्मा हैं?

10 Aug 202311:56:09 AM

No Confidence Motion LIVE पीएम के भाषण के लिए विपक्ष तैयार रहेः सुकांता मजूमदार

भाजपा सांसद सुकांता मजूमदार ने विपक्ष पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि खासकर विपक्ष के लिए आज का दिन अहम है, क्योंकि पीएम आज संसद में बोलेंगे। मजूमदार ने कहा कि पीएम मोदी एक घंटे से ज्यादा बोलेंगे, विपक्ष को इसके लिए तैयार रहना चाहिए।

10 Aug 202311:40:39 AM

No Confidence Motion LIVE राज्यसभा 2 बजे के लिए स्थगित

विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा 2 बजे के लिए स्थगित कर दी गई है।

10 Aug 202311:26:24 AM

Avishwas Prastav Live केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कांग्रेस पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कांग्रेस पर हमला बोला है। मेघवाल ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी को सरकार पर उंगली उठाने से पहले संसदीय कार्यप्रणाली में स्पीकर और संसद टीवी की भूमिका समझनी चाहिए। राहुल गांधी कल अपने भाषण के दौरान कभी परेशान नहीं हुए, लेकिन भारत माता की हत्या शब्द ऐसा नहीं है जिसका इस्तेमाल संसद में किया जाना चाहिए।

10 Aug 202311:20:20 AM

No Confidence Motion LIVE लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित

विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

10 Aug 202311:09:11 AM

Avishwas Prastav Live I.N.D.I.A पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने सदन को लेकर रणनीति बनाने के लिए की बैठक

सदन के पटल पर रणनीति तैयार करने के लिए I.N.D.I.A पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने आज संसद में राज्यसभा के एलओपी चैंबर में बैठक की।

10 Aug 202311:07:15 AM

No Confidence Motion LIVE अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद पहुंचे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद पहुंच गए हैं। आज पीएम मोदी अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे।

10 Aug 202310:51:30 AM

No Confidence Motion कांग्रेस ने मणिपुर के सीएम का मांगा इस्तीफा

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सीएम ने मणिपुर के दो टुकड़े कर दिए हैं और उनकी विफलता के कारण आज मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार हुए है और बच्चे राहत शिविरों में हैं। गोगोई ने कहा कि मणिपुर में इतना सब होने के बाद भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के मुख्यमंत्री को क्लीन चिट दी।

10 Aug 202310:36:12 AM

No Confidence Motion LIVE प्रधानमंत्री पर सांसद मनिकम टैगोर का कटाक्ष

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर PM मोदी के जवाब देने को लेकर आज कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने  हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 20 जुलाई से विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन मांग कर रहा है कि प्रधानमंत्री संसद में आकर मणिपुर के बारे में बोलें और वहां के लोगों को शांति और एकजुटता का संदेश दें। टैगोर ने कहा कि प्रधानमंत्री को संसद में आने में 14 दिन लग गए…हमें उम्मीद है कि वह प्रस्तावक कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब देंगे।

10 Aug 202310:15:49 AM

No Confidence Motion LIVE राघव की भाजपा को चुनौती

आप नेता राघव ने कहा कि रूल बुक के मुताबिक किसी भी सेलेक्ट कमेटी के लिए कोई भी सांसद किसी का भी नाम प्रस्तावित कर सकता है। इसके लिए न हस्ताक्षर चाहिए और न ही किसी की सहमति। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि वो उस कागज को लेकर आएं, जिस पर मैंने किसी के हस्ताक्षर दिए हैं।

10 Aug 202310:13:49 AM

No Confidence Motion LIVE विशेषधिकार हनन के नोटिस पर राघव चड्ढा भाजपा पर बरसे

राज्यसभा से विशेषधिकार हनन के नोटिस पर राघव चड्ढा ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा असत्य को सत्य बनाने में लगी हुई है। मेरे खिलाफ भी ऐसा ही झूठा आरोप लगाया जा रहा है। वे लगातार मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं।

10 Aug 202310:11:33 AM

No Confidence Motion LIVE राहुल गांधी दिल्ली के 10 जनपथ से निकले

10 Aug 20239:43:53 AM

No Confidence Motion LIVE अमित शाह के भाषण पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने सवाल उठाए

संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि शाह ने 2 घंटे लंबा भाषण दिया, लेकिन उन्होंने उन सवालों का जवाब नहीं दिया जो देश की जनता पूछ रही है।

10 Aug 20239:40:54 AM

No Confidence Motion LIVE मणिपुर घटना के वीडियो पर भाजपा ने उठाए सवाल

दिल्ली भाजपा नेता आरपी सिंह ने कहा कि विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव क्यों लाए हैं इसका कारण पता नहीं है, लेकिन पीएम मोदी उन सभी सवालों का जवाब देंगे जो उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष मणिपुर मुद्दे का इस्तेमाल कर रहा है। आरपी सिंह ने कहा कि मणिपुर घटना का वीडियो संसद सत्र से एक दिन पहले जारी किया गया था और निश्चित रूप से रिलीज के समय में कुछ राजनीति शामिल है।

10 Aug 20239:26:27 AM

Avishwas Prastav Live चुनाव आयुक्त (सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) विधेयक 2023 पेश करेंगे मेघवा

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आज राज्यसभा में नियुक्ति, सेवा की शर्तों और कार्यालय की अवधि को विनियमित करने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त (सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) विधेयक, 2023 पेश करेंगे। ये विधेयक मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्तों और चुनाव आयोग द्वारा कामकाज के लेन-देन की प्रक्रिया से संबंधित है।

10 Aug 20239:11:07 AM

Avishwas Prastav Live News राज्यसभा में आज फार्मेसी (संशोधन) विधेयक 2023 पेश होगा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया फार्मेसी अधिनियम, 1948 में संशोधन के लिए फार्मेसी (संशोधन) विधेयक, 2023 को आज राज्यसभा में विचार और पारित करने के लिए पेश करेंगे। इससे पहले 7 अगस्त को यह विधेयक लोकसभा द्वारा पारित किया गया था।

10 Aug 20239:10:28 AM

No Confidence Motion LIVE पीएम मोदी आज अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देंगे। विपक्ष ने 26 जुलाई को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।