Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम में सात मई तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू, रात आठ से सुबह पांच बजे तक रहेगा जारी


  • कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर असम सरकार ने राज्य में रात्रिकालीन कर्फ्यू को सात मई तक विस्तार दिए जाने की घोषणा की. राज्य में रात को आठ बजे से सुबह पांच बजे तक लागू किए रात्रिकालीन कर्फ्यू शनिवार को समाप्त होने जा रहा था. इस दौरान लोगों की आवाजाही पर रोक लागू है.

गुवाहाटी. असम सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार को रात्रिकालीन कर्फ्यू को सात मई तक विस्तार दिए जाने की घोषणा की. राज्य में रात को आठ बजे से सुबह पांच बजे तक लागू किए रात्रिकालीन कर्फ्यू शनिवार को समाप्त होने जा रहा था. इस दौरान लोगों की आवाजाही पर रोक लागू है.

आवश्यक सेवाओं में रहेगी छूट
मुख्य सचिव जिशनू बरुआ की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, सभी दुकानें और बाजार शाम छह बजे तक बंद कर दिए जाएंगे. हालांकि, दवा दुकानों, अस्पतालों, पशु चिकित्सालयों के अलावा आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों को प्रतिबंध से छूट रहेगी.

सामने आए 3 हजार से ज्यादा मामले
असम में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,197 नए मामले सामने आए जबकि 26 मरीजों ने दम तोड़ दिया. राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 50 हजार के करीब पहुंच गया है. असम में अभी तक दो लाख 49 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. वहीं अभी तक एक हजार 2 दौ से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है.

असम में वर्तमान में 24 हजार 451 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है. वहीं अभी तक 2 लाख 24 हजार 194 कोरोना संक्रमितों को इलाज के बाद ठीक होकर घर भेजा चुका है. फिलहाल देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से 2 करोड़ के पास पहुंच रहा है. 22 अप्रैल के बाद से प्रत्येक दिन देश में लगातार तीन लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं. देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ 87 लाख के पार पहुंच गया है.