Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज से मिलने की जिद में ठंड में परिवार के साथ 100 फीट ऊंची टंकी पर बैठा किसान


भोपाल, । भोपाल के गोविंदपुरा स्थित कस्तूरबा नगर की 100 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ा किसान रीतेश गिरी गोस्वामी का पांच सदस्यीय परिवार नीचे नहीं उतरा है। परिवार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मौके पर बुलाने की जिद्द पर अड़ा हुआ है। पिता की जिद की वजह से शनिवार को रातभर 10 डिग्री की ठंड में बच्चे ठिठुरते रहे और रविवार रात में भी परिवार ने टंकी से नीचे उतरने से इन्कार कर दिया।

बता दें कि इस मामले में एडिशनल डीसीपी का कहना है कि रीतेश का जमीन को लेकर पैतृक विवाद चल रहा है। वह असंवैधानिक रूप से यहां पानी की टंकी पर बच्चों के साथ चढ़ा है। वह उनकी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है। मामला रायसेन का है। भोपाल पुलिस का इससे कोई लेना-देना नहीं है। रायसेन प्रशासन ने उसे हर संभव मदद का भरोसा दिया है, लेकिन वह किसी की बात नहीं सुन रहा। वह भोपाल में तीसरी बार पानी की टंकी पर चढ़ा है। गोविंदपुरा पुलिस और प्रशासन, राजस्व विभाग के अफसर रीतेश की मांगें मानने को तैयार हैं। इसके अलावा रायसेन पुलिस के साथ राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौके पर आ गए, लेकिन वह बात सुनने को तैयार नहीं है।

मालूम हो कि रितेश गोस्वामी (40) पत्नी सीमा और तीन बच्चों के साथ कस्तूरबा नगर में पानी की टंकी पर चढ़ गए। किसान व उसके परिवार ने पुलिस से गर्म कपड़े और खाना समेत किसी तरह की मदद लेने से भी इन्कार कर दिया। रीतेश का कहना है कि भोजपुर में उसकी करीब दो एकड़ जमीन पर धनंजय सिंह चौहान ने कब्जा कर रखा है। बार-बार गुहार लगाने केबाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। जब तक मुख्यमंत्री यहां आकर आश्वासन नहीं देंगे, तब तक वे नीचे नहीं उतरेंगे।