Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम सरकार ने बढ़ाई सेना और पुलिस के शहीद जवानों के परिजनों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि


  • असम सरकार ने सेना और पुलिस के शहीद जवानों के परिजनों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि को बढ़ा दिया है. असम मंत्रिमंडल ने अनुग्रह राशि को 20 लाख से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने को मंजूरी दे दी है.

Assam News: असम मंत्रिमंडल ने सेना और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों में ड्यूटी के दौरान प्राण गंवाने वाले राज्य के जवानों के परिजनों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता बढ़ाने का फैसला किया गया. असम के जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका ने बताया कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की हुई बैठक में शहीद जवानों के परिजनों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि को मौजूदा 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

50 लाख रुपये हुई शहीद जवानों के परिजनों के लिए अनुग्रह राशि

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा गया कि इसके साथ ही राज्य के भीतर और बाहर उग्रवादी संबंधी घटनाओं, वाम चरमपंथी विरोधी अभियान, आपदा प्रबंधन और राज्य के दुश्मनों के खिलाफ लड़ने के दौरान प्राण गंवाने के मामलों को भी अनुग्रह राशि के दायरे में लाया गया है. हजारिका ने कहा कि 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि उन पुलिस कर्मियों, होम गार्ड, ग्राम रक्षा दल स्वयंसेवकों के परिजनों को भी दी जाएगी जो समान परिस्थितियों में प्राण गंवाते हैं.