Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश-तेलंगाना से दूसरे राज्यों में जा रहे दिल्ली में ना उतरें, जानें क्यों आया ऐसा नियम?


  • दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से दिल्ली होते हुए सड़क मार्ग से अन्य राज्य जा रहे लोगों को बिना रुके अपनी यात्रा रखने की इजाजत होगी. उन्होंने कहा लेकिन यात्रियों को दिल्ली में अपनी गाड़ी से नीचे नहीं उतरने की इजाजत नहीं होगी.

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से दिल्ली होते हुए सड़क मार्ग से अन्य राज्य जा रहे लोगों को बिना रुके अपनी यात्रा जारी रखने की इजाजत होगी. बशर्ते वे राष्ट्रीय राजधानी में अपनी गाड़ी से नीचे नहीं उतरें. यह जानकारी दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने गुरुवार को दी है.

बता दें, डीडीएमए ने छह मई को ऐलान किया था कि इन दोनों राज्यों से परिवहन के किसी भी माध्यम से दिल्ली आ रहे लोगों को 14 दिन के अनिवार्य संस्थागत पृथक-वास में जाना होगा. डीडीएमए ने गुरुवार को एक आदेश में कहा कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से सड़क मार्ग से दिल्ली होते हुए अन्य राज्य जाने वाले लोगों को अपनी यात्रा जारी रखने की अनुमति है. लेकिन जिस बात का ध्यान रखना है कि वो दिल्ली में अपने वाहन से नहीं उतरे.

बीते दिन दिल्ली में कोरोना से 233 लोगों की मौत हुई है

दिल्ली में एक दिन में कोविड-19 के 3,231 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, संक्रमण से 233 और लोगों की मौत के बाद शहर में इससे जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 22,579 हो गई. शहर में नमूनों के संक्रमित मिलने की दर अब 5.5 प्रतिशत है. शहर में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के चार हजार से कम नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में बुधवार को कोविड-18 के 3,846 नए मामले सामने आए थे और इससे 235 और लोगों की मौत हुई थी.