Latest News मनोरंजन महाराष्ट्र

आइसीयू में भर्ती गायिका लता मंगेशकर की अब कैसी है तबीयत


  • मुंबई, । गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू वार्ड में हैं। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका इलाज कर रहीं डाक्‍टर प्रतीत समधानी के अनुसार लता मंगेशकर 10-12 दिनों तक डाक्‍टरी निगरानी में रहेंगी। बता दें कि लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित होने ​​के साथ-साथ निमोनिया से भी पीड़ित है।”

बता दें कि गायिका लता मंगेशकर के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को उन्‍हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी भतीजी रचना ने यह जानकारी दी। 92 वर्षीय गायिका ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में हैं और उनमें कोरोना संक्रमण लक्षण हल्के हैं। उनकी भतीजी रचना ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि वह माइल्ड कोविड पाजिटिव है। उनकी उम्र को देखते हुए, डाक्टरों ने आईसीयू में रखा हुआ है क्योंकि उन्‍हें निरंतर देखभाल की आवश्यकता होती है। रचना ने कहा कि डाक्‍टरों का कहना है कि वह ठीक हो जाएगी। लेकिन उम्र अधिक होने के कारण इसमें थोड़ा समय लगेगा। लता को इससे पहले सितंबर 2019 में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हुई थी। “लता दीदी एक वायरल चेस्ट इन्फेक्शन से पीड़ित थीं।

92 वर्षीय गायिका लता मंगेशकर ने हिंदी समेत कई भाषाओं में हजारों गाने रिकार्ड किए हैं। वह अन्य सम्मानों के साथ तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्न से भी सम्‍मानित हो चुकी हैं।