Latest News करियर राष्ट्रीय

आईआईटी इंदौर ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली भर्ती, ये है आखिरी तारीख


 एजुकेशन डेस्क। : आईआईटी इंदौर ने असिस्टेंट फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, इंदौर (Indian Institute of Technology, Indore) ने फैकल्टी के कुल 34 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार IIT इंदौर की आधिकारिक साइट iiti.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अप्रैल, 2023 तक है। उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक की मदद से आधिकारिक सूचना पढ़ सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं। 

 

संस्थान ने यह स्पष्ट किया है कि अंतिम तिथि से पहले इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म के साथ पूरी डिटेल्स ठीक ढंग से भरकर सबमिट कर दें। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी तरह की अस्पष्ट जानकारी या गलत विवरण सामने पर भी फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

ये मांगी है आयु 

आधिकरिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, कैंडिडेट्स के पास संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री डिग्री होनी चाहिए। एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन का रुख करना चाहिए।

ये होगी सैलरी

असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड I पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रति माह न्यूनतम वेतन 1,01,500 लाख और सहायक प्रोफेसर ग्रेड II वेतन के लिए 70,900 रुपये दिया जाएगा।