Latest News आगरा उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आगरा जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे केशव देव विग्रह का केस; न्यायालय ने अगली तारीख दी, पुरातत्व विभाग को दिया अंतिम समय


 आगरा। लघु वाद न्यायाधीश मृत्युंजय कुमार श्रीवास्तव के न्यायालय में विचाराधीन श्रीकृष्ण जन्मभूमि संरक्षित सेवा ट्रस्ट आदि बनाम उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड आदि वाद ने सोमवार को सुनवाई हुई।

 

वादी व अधिवक्ता विनोद कुमार शुक्ला ने बताया कि 27 मई को हुई सुनवाई में उन्होंने सिविल प्रक्रिया संहिता के अधीन, सचिव संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार को विपक्षी बनाने हेतु प्रार्थना पत्र दिया था। अधिवक्ता ने बताया कि जामा मस्जिद की सीढ़ियों का जीपीआर सर्वे कराने का प्रार्थना पत्र विचाराधीन है।

अंतिम बार दिया समय

अधिवक्ता ने बताया कि सोमवार को हुई सुनवाई में विपक्षी संख्या एक उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उपस्थित हुआ। न्यायालय ने विपक्षी पुरातत्व विभाग को जवाब दाखिल करने को अंतिम बार समय दिया। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने जवाब देने के लिए समय मांगा।

 

श्रीकृष्ण जन्म भूमि संरक्षित सेवा ट्रस्ट बनाम इंतजामिया कमेटी के वाद में सुनवाई की अगली तिथि पांच जुलाई नियत की गई। वर्तमान में प्रभु श्रीकृष्ण विग्रह के दो वाद लघु वाद न्यायाधीश मृत्युंजय कुमार श्रीवास्तव के न्यायालय में विचाराधीन हैं।