News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आतंकी हमला: शोपियां में दहशतगर्दों की कायराना हरकत, सुरक्षाबलों की संयुक्त नाका पार्टी पर फायरिंग


  • कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने हमला किया है। पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त नाका पार्टी को निशाना बनाकर फायरिंग की गई। हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

बता दें कि शोपियां के लिटर अग्लर इलाके में तैनात नाका पार्टी को आतंकियों ने दूर से निशाना बनाकर कई राउंड फायरिंग की। इसके बाद आतंकी फरार हो गए। हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान शुरू किया गया है।
सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिशें रच रहे हैं आतंकी संगठन बता दें कि आतंकी संगठन लगातार सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिशें रच रहे हैं। घाटी में आतंकियों की दो साजिशों को सुरक्षाबलों ने सोमवार को नाकाम किया था। श्रीनगर नगर निगम के बाहर और त्राल में प्लांट की गई आईईडी बरामद कर आतंकियों के मंसूबे को विफल करने में सफलता मिली। दोनों ही स्थानों पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

त्राल के साइमो इलाके में आतंकियों ने सड़क किनारे आईईडी प्लांट कर रखी थी। सुरक्षाबलों की नजर पड़ते ही इस रोड पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। पूरे इलाके की नाकेबंदी कर बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। बम निरोधक दस्ते ने छानबीन में पाया कि आईईडी का वजन पांच से सात किलो है। जांच के बाद दस्ते ने इसे निष्क्रिय किया। इस रास्ते से सुरक्षाबलों के वाहन लगातार गुजरते रहते हैं। आतंकियों ने इन वाहनों को उड़ाने की साजिश रची थी, जिसे समय रहते नाकाम बना दिया गया था।

दूसरी घटना श्रीनगर नगर निगम के बाहर की है। आतंकियों ने करन नगर इलाके में नगर निगम के मुख्य गेट पर आईईडी प्लांट कर रखी थी। संदिग्ध वस्तु पर नजर पड़ते ही पुलिस ने इलाके को सील कर दिया। बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया, जिसने इसे निष्क्रिय किया।