पटना

आपलोगों के सहयोग से बिहार का हुआ विकास और आगे भी होता रहेगा : नीतीश


जनसंवाद यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री एकंगरसराय एवं इस्लामपुर में मिले लोगों से

बिहारशरीफ (आससे)। आपका सहयोग और आपका समर्थन मुझे आपके बीच खींच लाता है। आपने जो प्यार और समर्थन दिया है उसे मैं भूल नहीं सकता। आज उसी के बदौलत मैं यहां तक पहुंचा हूं और आपकी सेवा के लिए तत्पर हूं। आपलोग सौहार्द और भाईचारगी बनाये रखे। विकास होगा इसे कोई रोक नहीं सकता। यह कहना था बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का।

मुख्यमंत्री श्री कुमार जनसंवाद यात्रा के क्रम में शनिवार को नालंदा जिले के एकंगरसराय और इस्लामपुर में अपने पुराने सहयोगियों, साथी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मुलाकात कर रहे थे। इस्लामपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत शनिवार को मुख्यमंत्री ने एकंगरसराय प्रखंड मुख्यालय स्थित शुकदेव एकेडमी उच्च विद्यालय मैदान तथा इस्लामपुर पशु हाट में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिये, जहां उन्होंने सभी लोगों के बीच जा-जाकर उनकी बातों को सुना, उनकी समस्याएं सुनी और समाधान का अश्वासन दिया। जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री का जगह-जगह पर लोगों ने भव्य स्वागत किया। जयकारे एवं माला पहनाकर लोगों ने उनका अभिवादन किया।

मुख्यमंत्री आज फिर पुरानी बातों को दोहराया और कहा कि आपने मुझे जो शक्ति दी है वह शक्ति आपके विकास में लगाउंगा। लगातार बिहार के विकास के लिए काम कर रहा हूं और आज बिहार को इस मुकाम पर पहुंचाया हूं। आगे भी इसे आगे बढ़ाना है। इसके लिए आपलोगों का सहयोग और समर्थन चाहिए। सामाजिक, सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखे बिहार को आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकेगा।

अलग-अलग कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार, जल संसाधन मंत्री संजय झा, सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधायक डॉ. जितेंद्र कुमार, विधान पार्षद रीना यादव, पूर्व विधायक ई. सुनील कुमार, चंद्रसेन प्रसाद, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन, जिलाध्यक्ष सियाशरण ठाकुर आदि लोग मौजूद थे। जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सचिवालय के भी अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री के परामर्शी मनीष वर्मा, सचिव अनुपम कुमार के अलावे ओएसडी आदि लोग आवेदन ले रहे थे।

इस्लामपुर में लोगों ने जैतीपुर को प्रखंड बनाने के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ हीं कई और मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। मुख्यमंत्री के इस यात्र को लेकर आज इस्लामपुर विधानसभा क्षेत्र में उत्साह का माहौल था। काफी संख्या में लोग गांव-गांव से अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ-साथ रास्ते में उनके स्वागत के लिए मौजूद दिखे।