Latest News पंजाब राष्ट्रीय

आप से गठबंधन पर दिए पूर्व सीएम भट्ठल के बयान पर पंजाब में राजनीति गरमाई,


कैलाश नाथ, चंडीगढ़। Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री व लहरागागा से पार्टी प्रत्याशी राजिंदर कौर भट्ठल के बयान से खुद को अलग कर दिया है। भट्ठल ने कहा था कि चुनाव के बाद अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला तो कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर सरकार बनाने पर विचार कर सकती है। इस बयान के बाद कांग्रेस में राजनीति गरमा गई है।

कांग्रेस के पंजाब प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी का कहना है, गठबंधन को लेकर राजिंदर कौर भट्ठल के अपने विचार हो सकते है, यह कांग्रेस के नहीं हैं। कांग्रेस को किसी के साथ गठबंधन करने की कोई आवश्यकता ही नहीं पड़ने वाली है। भट्ठल के इस बयान से कांग्रेस में खलबली जरूर मची हुई है, क्योंकि कई वरिष्ठ नेताओं को यह समझ में ही नहीं आ रहा है कि उन्होंने ऐसा बयान कैसे दे दिया।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि दिल्ली में जो गलती एक बार हो गई, उसे दोहराया नहीं जा सकता है, जबकि भट्ठल के पास तो पार्टी के फैसले लेने का कोई अधिकार ही नहीं है। वह तो पांच वर्षों तक पार्टी की सक्रिय राजनीति से भी दूर रही थी। हालांकि भट्ठल के इस बयान ने कांग्रेस की दुखती रग पर हाथ रख दिया है, क्योंकि 2013 में कांग्रेस पार्टी ने अपना समर्थन देकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई थी। यह सरकार तो जल्द ही टूट गई, लेकिन कांग्रेस का दिल्ली में सूपड़ा साफ हो गया।