पटना

आरजेडी के बाद जेडीयू ने भी जारी किया हेल्पलाइन नंबर, संक्रमितों को फोन पर दी जाएगी सलाह


पटना। बिहार में बेलगाम हो चुकी कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर कंट्रोल करने की पूरी कोशिश की जा रही है। आरजेडी के बाद अब जेडीयू ने भी कोरोना मरीजों के मुफ्त में इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम उतार दी है। जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह और बिहार प्रदेश जदयू अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के आदेशानुसार जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ दक्षिण बिहार ने हेल्प नंबर जारी किये है। इस नबंर पर कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के लिए हेल्फ मांग सकते हैं।

जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ ने समाज के लिए एक अच्छी पहल किया है। कोरोना वायरस से मरीजों को काफी दिक्कत हो रही है। जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ ने कोरोना काल के मद्देनजर में हेल्प नंबर जारी किया है। जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ दक्षिण बिहार ने समाज के लिए पहल कि है, नि:शुल्क परामर्श सेवाएं ले सकते है।

जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि केवल राजनीतिक नहीं बल्कि सामाजिक सरोकार के तौर पर भी लोगों के बीच कार्य करेंगे। सरकार अपना काम करती है, लेकिन कार्यकर्ताओं का सामाजिक मर्यादा के नाते फर्ज है कि वो लोगों की तकलीफ बांटे। इस कार्य में सबका सहयोग अपेक्षित हैं।

उन्होंने बताया सभी के लिए यह समय बहुत ही मुश्किल भरा है, लेकिन सबके साथ और सम्मिलित प्रयास से इस कठिन समय से निकला जा सकता है। उन्होंने सभी से अपील की कि सब लोग मास्क जरूर लगाएं। सामाजिक दूरी का पालन करें। जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले और समय-समय पर हाथ धोते रहें। टेली कंसल्टेशन के माध्यम से अधिक लोगों के इलाज में सहुलियत मिलेगा।

डॉ. सिंह ने कहा कि इस मुश्किल की घडी में हमें मानवता के नाते एकजुट होकर लोगों की मदद करनी चाहिए। इसके पूर्व में भी डॉ. सुनील कुमार सिंह अनेकों कॉल के माध्यम से बिहार के रोगियों को अपना सेवा दिया है। साथ ही साथ बिहार के कोने कोने में जदयू के चिकित्सा सेल मरीजों को हॉस्पिटल पहुंचाने तक काम कर रहा है।

गौरतलब हो कि इससे पहले आरजेडी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी जरूरतमंदों की मदद करने को आगे आए हैं। तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी राजद के चिकित्सा प्रकोष्ठ से जुड़े 13 डॉक्टरों को निर्देश दिया है कि वह महामारी के इस दौर में संक्रमित मरीजों का इलाज करें। इसके लिए उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर सूची भी जारी की है।