Latest News खेल

आस्ट्रेलिया के कप्तान ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक


नई दिल्ली, । हाल ही में अपनी टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल दिलाने वाली आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मैग लेनिंग ने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का ऐलान किया है। उनका मानना है कि पिछले ढाई साल से वह लगातार क्रिकेट खेल रही हैं और वह अब कुछ समय के लिए इससे दूरी बनाना चाहती हैं। आपको बता दें कि लैनिंग ने हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड दिलाने के अलावा टी20 और वनडे क्रिकेट में अपनी टीम को चैंपियन बनाया है। इसके अलावा उन्होंने घरेलू एशेज सीरीज में शानदार जीत दर्ज की है।

हालांकि उनकी तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि वह कब दोबारा क्रिकेट खेलेंगी। उन्हें इस निर्णय में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड का भरपूर साथ मिला है। इस मौके पर ऑस्ट्रेलिया वुमेंस परफॉर्मेंस क्रिकेट बोर्ड के सीए ने कहा कि “हमें यह स्वीकार करने के लिए मैग पर गर्व है कि उसे एक ब्रेक की जरूरत है और इस दौरान हम उनका समर्थन करना जारी रखेंगे।”

“पिछले एक दशक में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनका अविश्वसनीय योगदान रहा है, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से और टीम के हिस्से के रूप में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है, और नए बच्चों के लिए एक शानदार रोल मॉडल रही हैं। “हमारे खिलाड़ियों का कल्याण हमेशा हमारी पहली प्राथमिकता रही है, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए मेग के साथ काम करना जारी रखेंगे कि उसे वह समर्थन और स्थान मिले जिसकी उसे जरूरत है।”

कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में लैनिंग

भारत के खिलाफ खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल मुकाबले में लैनिंग ने अपनी टीम के लिए 26 गेंदों पर शानदार 36 रनों की पारी खेली थी और अपने टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। उन्होंने अपनी इस पारी में 5 चौकों के अलावा एक शानदार छक्का लगाया था। हालांकि वह इस मैच में 36 रन बनाकर रन आउट हुई थी।