Uncategorized

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का चयन,


कराची,। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ रावलपिंडी, कराची और लाहौर में खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैचों के लिए 16 खिलाड़ियों और पांच रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा की। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। 2021 में दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे टेस्ट के लिए टीम में रहे हारिस रऊफ ने आफ स्पिनर बिलाल आसिफ की जगह वापसी की है, जबकि शान मसूद ने आबिद अली की जगह ली है। वह आखिरी बार 2020-21 सीजन में न्यूजीलैंड में खेले थे। आबिद एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम से पीड़ित होने के बाद रीहैब में हैं। यासिर शाह को रिजर्व पूल में रखा गया है। आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शान टैट को फास्ट बालिंग कोच बनाया गया है।

पाकिस्तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में नहीं खेल रहे टेस्ट खिलाड़ी बुधवार 16 फरवरी को कराची में नेशनल स्टेडियम में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर के लिए एकत्रित होंगे। मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा, ‘हमने आस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण घरेलू सीरीज के लिए निरंतरता का विकल्प चुना है और परिवर्तन केवल वहीं किए गए हैं जहां बिल्कुल आवश्यक है। खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देना है, उन्हें खेल के लंबे पारूप में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत करना है और भविष्य के लिए टीम का निर्माण जारी रखना है। ये घरेलू सर्किट में उपलब्ध, सबसे प्रतिभाशाली और इन-फार्म खिलाड़ी हैं। मुझे विश्वास है कि वे आस्ट्रेलिया की एक मजबूत टीम के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन करेंगे।’

पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, अजहर अलू, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नौमान अली, साजिद खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, जाहिद महमूद।

रिजर्व

यासिर शाह, सरफराज अहमद, नसीम शाह, मोहम्मद अब्बास, कामरान गुलाम