News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

इत्रनगरी में अराजकतत्वों ने माहौल बिगाड़ने का किया प्रयास, शिव मंदिर में फेंकी आपत्तिजनक सामग्री, हिंदू सगठन ने जताया विरोध


कन्नौज, । अराजकतत्वों ने बकरीद के त्योहार पर फिर इत्रनगरी का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। शरारतीतत्वाें ने प्राचीन शिवमंदिर के अंदर मांस के टुकड़े डाल दिए। जब लोग मंदिर में पूजा करने के लिए गए तो उनमें रोष व्याप्त हो गया।

हिंदू संगठनों ने विरोध जताया, जिस पर पुलिस ने मंदिर की सफाई कराई और अराजकतत्वों की गिरफ्तारी काे टीम गठित की। डीएम-एसपी समेत आला अफसरों ने निरीक्षण किया तथा अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

रविवार दोपहर को जब लोग मोहल्ला पंसारियान में स्थित प्राचीन शिव मंदिर जड़ेश्वरनाथ में पूजा-अर्चना के लिए गए तो वहां शिवलिंग के आसपास मांस के बड़े-बड़े टुकड़े पड़े थे। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो मौके पर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक डा. अरविंद कुमार, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट सुनील कुमार, सीओ सिटी शिवप्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार दुबे व कलां चौकी प्रभारी आनंद कुमार मिश्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

उसी समय कुछ हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने यह कृत्य करने वाले अराजकतत्वों पर कार्रवाई की मांग की। जिस पर अफसरों ने आश्वासन दिया कि माहौल बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस प्रशासन ने मंदिर की साफ-सफाई कराई और भक्तों ने गंगाजल छिड़ककर उसे पवित्र किया। मंदिर के पास पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

पुलिस ने खंगाले आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे :  पुलिस अधीक्षक ने अराजकतत्वों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली पुलिस के अलावा एसओजी टीम को भी लगाया है। पुलिस ने आसपास के मकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला और फुटेज देखी। कैमरा खराब होने की वजह से पुलिस अराजकतत्वों को चिन्हित नहीं कर पाई।

यह किसी शरारती तत्व का काम है, जिसने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है। प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले रहा है। जिन लोगों की यह शरारत है, उनके खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। -राकेश कुमार मिश्र, जिलाधिकारी