News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली प्रयागराज राष्ट्रीय लखनऊ

इन लोगों को मिट्टी में क्यों नहीं मिलाया.. एनकाउंटर पर अखिलेश ने उठाए सवाल


इंदौर, । सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। आंबडेकर जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे अखिलाश यादव ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। बाबा साहेब के बहाने उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

संविधान पर खतरा मंडरा रहा

अखिलश ने कहा बाबा साहेब ने संविधान के रूप में हमें अनमोल रत्न दिया। आज संविधान पर खतरा मंडरा रहा है। एक-एक कर संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है। बाबा साहेब ने जो हमें संविधान दिया, उस संविधान को खत्म करने के लिए सरकारें काम कर रही हैं। इसलिए आज संकल्प लेकर जा रहे हैं कि वंचित, शोषित और बहुजन समाज के लोगों को समान और देश के कमजोर लोगों को जो ताकत बाबा साहेब ने दी थी उसको बचाकर आगे बढ़ाएंगे।

एनकाउंटर पर उठाए सवाल

अखिलेश ने यूपी के झांसी में हुए असद अहमद और गुलाम के एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए। सपा नेता ने कहा कि पहले दिन से बीजेपी चुनाव को देखते हुए एनकाउंटर कर रही है। कई उदाहरण है… मैं बीजेपी से पूछता हूं कि जिस बुलडोजर और अधिकारियों ने ब्राह्मण मां बेटी पर बुलडोजर चला दिया और आग लगा। उन लोगों को मिट्टी में क्यों नहीं मिलाया। क्या आज का भारत यह है कि कमजोर की जान ले लें? क्या संविधान में जो अधिकार है वो नहीं मिलेंगे?

मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही बीजेपी

अखिलेश ने इससे पहले कहा था कि बीजेपी झूठे एनकाउंटर कर सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है। भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं। हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जांच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए। भाजपा भाईचारे के खिलाफ है।

बता दें कि अखिलेश यादव आंबेडकर जयंती पर उनकी जन्मस्थली मध्य प्रदेश के महू पहुंचे हैं। इस दौरान उनके साथ रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी थे।