पटना

इलाज कराने के लिए दिल्ली, मुबंई जाने की जरूरत नहीं : डॉ नरेश त्रेहन


मेदांता अस्पताल ने शुरू की आईपीडी सेवाएं, एक ही छत के नीचे मिलेगी सारी सुविधाएं

(आज समाचार सेवा)

पटना। जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में एक ही छत के नीचे मरीजों को सभी सुविधाएं मिलेगी। मरीज के परिजनों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। रोगियों को इलाज कराने के लिए दिल्ली और मुम्बई जैसे राज्यों में जाने की जरूरत नहीं पडेंग़ी।

उक्त बातें जयप्रभा मेदांता अस्पताल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डा.नरेश त्रेहान ने प्रेस वार्ता के दौरान कहीं। मेंदाता अस्पताल ने आईपीडी सेवाएं शुरू की। उन्हानें पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के लोगों को किसी भी बिमारी के इलाज के लिए दिल्ली, मुंबई जैसे राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा। अब मेंदाता अस्पताल में ही सभी बिमारी से ग्रसित मरीज को इलाज किया जाएगा। अस्पताल में सभी रोगियों के विशेषज्ञ है। यहां पर कार्डियक सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, ऑथोपेडिक्स एवं जोड़ प्रत्यारोपण, रेडियोलॉजी, श्वसन चिकित्सा, इंटरनल मेडिसीन, मधुमेह आदि के विशेषज्ञ है।

श्री त्रेहान ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी इलाज में छूट मिलेगा। वहीं आम लोगों को भी कम से कम रूपये में इलाज की जाएगी। आने वाले समय में मेदांता अस्पताल में और भी सुविधाएं मरीजों को मिलेगी। उन्होंने कहा कि मेदांता में हम उत्कृष्टï संस्थानों की स्थापना करके विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा देने का प्रयास करते है।

यह रोगियों को सस्ती दर पर बेहतरीन चिकित्सा देखभाल भी प्रदान करने की कोशिश करते है और शिक्षण तथा अनुसंधान को भी एकीकृत करने का प्रयास करते है। रोगियों को प्रभावी निदान îऔर इलाज प्रदान करने के उद्देश्य से अपने अस्पतालों को उन्नत चिकित्सा प्रौद्योगिकी और उपकरणों से भी लैस करते है। इसके साथ डायग्नोस्टिक उपकरण से भी हम अपने अस्पताल को लैस करते है। ताकि, लोगों की बीमारियों का सही जांच और इलाज हो सके। प्रेस वार्ता में डा.प्रमोद कुमार, डा.मुकुंद प्रसाद, डा.संजय प्रसाद आदि उपस्थित थे।