Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: एक्शन मोड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, बुलाई पहली कैबिनेट बैठक


  • देहरादून, : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शाम 8 बजे देहरादून में पहली कैबिनेट बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से ये जानकारी दी गई है। पहली बैठक में धामी की कैबिनेट क्या फैसले लेती है। इस पर सभी की नजर है। पुष्कर सिंह धामी ने आज शाम को ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। उनके साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली है।

शुक्रवार को तीरथ सिंह रावत के सीएम पद से इस्तीफे के बाद बीजेपी विधायक दल ने पुष्कर सिंह धामी को नेता चुना था। जिसके बाद आज उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। धामी के साथ बिशन सिंह चुफाल, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, धन सिंह रावत, रेखा आर्य, यतीश्वरानंद और गणेश जोशी ने नए राज्य मंत्रिमंडल में मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कि हम उत्तराखंड को विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर बनाए रखने के लिए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र पर काम करेंगे। अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है। उन्होंने कहा, मैं युवाओं के बीच काम कर रहा हूं और मैं उनके मुद्दों को अच्छी तरह समझता हूं। कोविड ने उनकी आजीविका को प्रभावित किया है। हम उनके लिए स्थिति को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे और राज्य में रिक्त पदों पर युवाओं को नियुक्त करने का प्रयास करेंगे।