Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड सरकार का अस्पतालों को आदेश, 24 घंटे पहले दें ऑक्सीजन मांग की सूचना


  1. हरिद्वार के रुड़की जिले में एक अस्पताल में कथित तौर पर ऑक्सीजन खत्म होने के कारण पांच मरीजों की मौत हो गई. इस घटना के बाद राज्य सरकार ने अस्पतालों को ऑक्सीजन मांग की सूचना 24 घंटे पहले प्रशासन को देने को कहा है.

देहरादून. उत्तराखंड के रूड़की शहर में स्थित एक निजी अस्पताल में कथित तौर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने से एक महिला समेत पांच कोविड मरीजों की मौत हो गई. इस घटना के बाद राज्य सरकार ने बुधवार को अस्पतालों को ऑक्सीजन मांग की सूचना 24 घंटे पहले प्रशासन को देने को कहा ताकि समय से आपूर्ति की जा सके.

संवाददाताओं से बातचीत में प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि बड़े अस्पतालों को कहा गया है कि वे अपनी ऑक्सीजन संबंधित मांग की सूचना 24 घंटे पहले प्रशासन को दे दें ताकि समय से उसकी आपूर्ति की जा सके.

गौरतलब है कि हरिद्वार जिले के रूड़की के विनय विशाल अस्पताल में सोमवार और मंगलवार की रात को कथित तौर पर ऑक्सीजन समाप्त हो गयी. करीब आधा घंटे बाद ही उसे सुचारू किया जा सका, लेकिन इस बीच पांच मरीजों की मौत हो गयी जिनमें से एक वेंटीलेटर सपोर्ट पर था.

मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश
हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने मामला संज्ञान में आने पर मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं. नेगी ने बताया कि जिलाधिकारियों को अस्पतालों में प्रयोग की जा रही ऑक्सीजन का ऑडिट करने के निर्देश भी दिए गए हैं.