Latest News राजस्थान

राजस्थान में सख्त लॉकडाउन की तैयारी, 5 मंत्रियों की रिपोर्ट पर आज या कल में फैसला संभव


  1. जयपुर,। राजस्थान में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए गहलोत सरकार लॉकडाउन को और कड़ा करने पर विचार कर रही है। 17 मई तक की लॉकडाउन की गाइडलाइंस में दी गई कुछ छूट को वापस लेने पर विचार चल रहा है। माना जा रहा है राजस्थान सरकार 7 दिन का सख्त लॉकडाउन लगा सकती है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए और सख्त कदम उठाने की आवश्यकता पर बल देते हुए इसके लिए 5 मंत्रियों के एक समूह का गठन किया है।

ये मंत्री समूह संभावित कदमों पर विचार कर सरकार को अपने सुझाव देगा, जिसके आधार पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। इस समूह में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, जलदाय मंत्री बीडी कल्ला, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग शामिल हैं।

मंत्रियों की सिफारशों के बाद गृह विभाग लॉकडाउन की संशोधित गाइडलाइन जारी करेगा। शादियों पर पाबंदी सहित कुछ प्रतिबंधों को शामिल करते हुए नई गाइडलाइन तैयार होगी। बुधवार देर शाम हुई गहलोत कैबिनेट की बैठक में आम राय थी कि संक्रमण की इस चिंताजनक स्थिति पर अंकुश लगाने के लिए कुछ समय तक विवाह आयोजनों को स्थगित कर दिया जाए। यदि बहुत अधिक आवश्यकता हो तो केवल कोर्ट मैरिज ही की जाए। बैठक में कहा गया कि दूसरी लहर के साथ-साथ तीसरी लहर की आशंका को ध्यान में रखते हुए प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा के लिए राज्य सरकार को कोविड प्रबंधन के लिए जरूरी संसाधन समय रहते जुटा लेने चाहिए।