News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

उत्तर 24 परगना के जगदल में बदमाशों ने एक घर को निशाना बनाकर किए कई बम धमाके


कोलकाता । उत्तर 24 परगना के जगदल में बदमाशों ने अलाउद्दीन अंसारी नाम के निवासी के घर में धावा बोल दिया। स्थानीय व पुलिस सूत्रों के अनुसार गुरुवार सुबह अलाउद्दीन उस घर में चार बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रहता है। घटना के वक्त वे सभी घर पर थे। जगदल नगर पालिका के वार्ड नंबर 17 के अचला बागान में सुबह बदमाशों ने बीटी रोड से सटे एक घर को निशाना बनाकर कई बम धमाके किए। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन घर का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, इस घटना से क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए। घटना के बाद जगदल थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद जैसे ही स्थानीय लोग बाहर निकले तो बदमाश वहां से फरार हो गए।

बम विस्फोट की खबर मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल क्षेत्र में पहुंच गया। हालांकि घटना के बाद से पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हालांकि जगदल थाने की पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस घटना में कौन शामिल है। पुलिस जगदल में बदमाशों के बम विस्फोट के कारणों की जांच कर रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कहीं निजी विवाद या पुरानी रंजिश के चलते तो बम विस्फोट नहीं किया गया। पुलिस बदमाशों पर नकेल कसने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

 

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले दक्षिण 24 परगना के घुटियारी शरीफ और उत्तर 24 परगना के हिंगलगंज में बम विस्फोट किए गए थे। पिछले दिनों दक्षिण 24 परगना जिले के घुटियारी शरीफ चौकी के माखालतला क्षेत्र के दिघिर पाड़ गांव में धमाका हुआ था। एक घर में अवैध रूप से बम बनाए जा रहे थे। उसी वक्त धमाका हुआ था। घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस घटना से इलाके में भारी हडक़ंप मच गया था। पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने घर से कई बम, दो सिंगल बैरल बंदूकें और बंदूक बनाने की सामग्री भी बरामद की थी। पुलिस ने घर की तलाशी ली तो पता चला कि घर में न सिर्फ बम बनाए जा रहे थे, बल्कि वहां अवैध रूप से बंदूकें भी बनाई जा रही थीं। घर से दो सिंगल बैरल गन समेत कई औजार बरामद किए गए थे। यह घर अशरफ अली लश्कर का है। उसकी पत्नी के अलावा काजल शेख और अरब अली मुल्ला को भी गिरफ्तार किया गया है।