News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

उद्धव ठाकरे का अड़ियल रवैया, कहा- वार्षिक दशहरा रैली शिवाजी पार्क में ही होगी,


मुंबई,  शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में होगी। ठाकरे की टिप्पणी उनके गुट की रैली के लिए मुंबई नागरिक निकाय से अभी तक मंजूरी नहीं मिलने की पृष्ठभूमि के खिलाफ आई है। जो शिवाजी पार्क में शिवसेना द्वारा आयोजित एक दशक पुराना राजनीतिक कार्यक्रम है और पार्टी के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के उग्र भाषणों का पर्याय है। इस साल जून में पार्टी में फूट के बाद शिवसेना की यह पहली दशहरा रैली होगी।

वार्षिक दशहरा रैली के आवेदन को सरकार स्वीकार नहीं कर रही

शिवसेना विधायकों के एक समूह के विद्रोह के कारण ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई थी। शनिवार को, उद्धव ठाकरे के बेटे और राज्य के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि अधिकारी अपनी वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने के लिए शिवसेना के एक आवेदन को स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

दशहरा इस साल 5 अक्टूबर को मनाया जाएगा। उद्धव ठाकरे ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिवसैनिकों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से शिवाजी पार्क आने की तैयारी शुरू कर दी है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “शिवसेना की वार्षिक सभा शिवतीर्थ शिवजी पार्क में होगी।” बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) पर 1997 से इस साल मार्च तक शिवसेना का नियंत्रण रहा। नागरिक निकाय वर्तमान में एक प्रशासक द्वारा शासित है।

आदित्य ठाकरे ने कहा, दमनकारी सरकार हमारे आवेदन को स्वीकार नहीं कर रही

जून में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के पतन के बाद, शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम के रूप में शपथ दिलाई। शनिवार को, आदित्य ठाकरे ने कहा, “शिवसेना मुंबई में अपनी वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति मांग रही है, लेकिन अधिकारी हमारे आवेदन को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। यह एक दमनकारी सरकार है।”