News TOP STORIES महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे सरकार के लिए खतरे की घंटी सचिन वजे की डायरी, 100 करोड़ के लेन-देन का हो सकता है खुलासा


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को 100 करोड़ की वसूली को लेकर एक डायरी हाथ लगी है। जिसमें लेन-देन को लेकर पूरी जानकारी दी गई है। सचिन वजे (Sachin Vaze) के ऑफिस से एक डायरी जब्त की है। जिसमें लेनदेन की पूरी जानकारी दी गई है। जांच एजेंसियों ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग कोड के डायरी में संकेत मिले हैं। इसमें सूचीबद्ध तरीके से लेनदेन के बारे में बताया हुआ है। जिसकी अब जांच की जा रही है। वित्तीय लेनदेन की जांच के लिए एनआईए ईडी से संपर्क कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डायरी में कथित रूप से मुंबई के कुछ पब और क्लबों के कोड लिखे हैं। जिनसे वसूली के बारे में खुलासा होगा। हालांकि, सचिन वजे ने डायरी के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया है। इससे पहले एनआईए ने कहा था कि सचिन वजे जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने बीते दिनों सीएम उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर गृहमंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने सचिन वजे से 100 करोड़ रुपये की वसूली के लिए कहा था। बार, रेस्तरां और अन्य जगहों से हर महीने 100 करोड़ की उगाई करनी थी। फिलहाल, परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

परमबीर सिंह पर कार्रवाई करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने तैयारी कर ली है। वहीं अब 100 करोड़ के आरोपों की जांच के लिए सिंह पर जल्द ही सरकार फैसला ले सकती है। इससे पहले शरद पवार और कांग्रेस पार्टी ने अनिल देशमुख का समर्थन किया। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे और अब विपक्ष के नेता देवेंद्र फडनवीस ने भी अनिल देशमुख के खिलाफ परमबीर सिंह के लगाए गए आरोपों की सीबीआई जांच की मांग की है।