पटना

उद्योग मंत्री से मिला बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ का शिष्टमंडल


पटना (आससे)। सोमवार को पटना में उद्योग भवन में बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ के १०सदस्यीय शिष्टïमंडल ने बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की और मुजफ्फरपुर शहर में खादी ग्रामोद्योग संघ की जमीन पर बिहार खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के तर्ज पर मॉडल सेंटर के रूप में विकसित करने की मांग की जहां खादी और ग्रामोद्योग से जुड़ी सभी योजनाओं का उत्पादन किया जा सके। इसके साथ ही बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ ने भागलपुर के नया बाजार समेत बिहार के २० शहरों में बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ की अपनी खादी मॉल के निर्माण के लिए लीज पर उपलब्ध कराने का भी ऑफर दिया।

बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ के अध्यक्ष अभय कुमार चौधरी के नेतृत्व में शिष्टमंउल से मिलकर के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने के लिए मुजफ्फरपुर में मॉडल सेंटर विकसित करने की बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ की मांग और खादी मॉल के लिए अपनी जमीन उपलब्ध कराने का ऑफर अत्यंत सराहनीय है।

बैठक के उपरांत उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने निदेश दिया कि बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड और बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ मिलकर एक आपसी रणनीति बनाएं जिस पर निर्णय लिया जाएगा। उद्योग मंत्री ने यह भी निदेश दिया कि कोरोना संक्रमण के कारण गाइडलाईन में अनुमति मिलने के बाद राज्य के विभिन्न शहरों में बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा मेला और प्रदर्शनियों का आयोजन किया जाए। बैठक में मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा एवं बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड, पटना के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अशोक कुमार सिन्हा उपस्थित थे।