News TOP STORIES उत्तराखण्ड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

ऋषिकेश AIIMS से पीएम मोदी ने 35 PSA प्लांट का किया उद्घाटन


  • PM Modi Rishikesh Visit: देश के 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ऑक्सीजन प्लांट की सौगात देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे हैं. ऋषिकेश AIIMS से पीएम मोदी ने 35 PSA प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन किया. उत्तराखंड में पीएम ने इसके बाद जनसभा को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने कहा कि आज से नवरात्र का पावन पर्व भी शुरु हो रहा है. आज प्रथम दिन मां शैलपुत्री की पूजा होती है. मां शैलपुत्री, हिमालय पुत्री हैं. और आज के दिन मेरा यहां होना, यहां आकर इस मिट्टी को प्रणाम करना, हिमालय की इस धरती को प्रणाम करना, इससे बड़ा जीवन में कौन सा धन्य भाव हो सकता है. उन्होंने कहा कि 20 साल की ये अखंड यात्रा आज अपने 21वें वर्ष में प्रवेश कर रही है. ऐसे महत्वपूर्ण अवसर पर ऐसी धरती पर आना, जिस धरती ने मुझे निरंतर अपना स्नेह, अपनत्व दिया है वहां आना, बहुत बड़ा सौभाग्य समझता हूं.

मोदी ने कहा कि 100 साल के इस सबसे बड़े संकट का मुकाबला हम जितनी बहादुरी से कर रहे हैं, उसे दुनिया देख रही है. कोरोना से लड़ाई के लिए इतने कम समय में भारत ने जो सुविधाएं तैयार कीं, वो हमारे देश के सामर्थ्य को दिखाता है.