उत्तर प्रदेश

एटा वकील परिवार पर पुलिसिया उत्पीडऩ की जांच का निर्देश


प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 21दिसम्बर को एटा पुलिस की एक अधिवक्ता राजेन्द्र शर्मा व परिवार के साथ दुव्र्यवहार की घटना की सी जे एम से जांच रिपोर्ट तलब की है।कोर्ट ने जिलाधिकारी व एस पी एटा को सीजेएम को जांच मे पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया है। और कहा है कि सी जे एम को उनके द्वारा मांगी गयी जानकारी व दस्तावेज दिये जाय। कोर्ट ने कहा है कि जांच में आडियो वीडियो विजुअल के आधार पर घटना की पूरी रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है।याचिका की अगली सुनवाई 8जनवरी को होगी।
नोएडाके अधिवक्ता की अंतरिम अग्रिम जमानत मंजूर
प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नोएडा,गौतम बुद्ध नगर के अधिवक्ता अर्पित बिष्ट की गिरफ्तारी के समय अंतरिम अग्रिम जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया है और राज्य सरकार से अर्जी पर 21जनवरी तक जवाब मांगा है। अधिवक्ता पर 5-6लोगो के साथ मिलकर नोएडा के सेक्टर 18 स्थित आई सी आई सी आई बैंक मे केस की विवेचना करने गये पुलिस अधिकारी के साथ मार पीट करने व पिस्टल छीन लेने का आरोप है।
न्यायविद हनुमान मंदिर ध्वस्तीकरण मामले की सुनवाई 12 जनवरी को
प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट के पास स्थित न्यायविद हनुमान मंदिर ध्वस्तीकरण के खिलाफ जनहित याचिका की सुनवाई 12जनवरी को होगी। याचिका की सुनवाई कर रही मुख्य न्यायाधीश गोविन्द माथुर तथा न्यायमूर्ति एस डी सिंह की खंडपीठ ने याची को पूरक हलफनामा दाखिल करने के लिए दो हफ्ते का समय दिया है। याची अधिवक्ता वी सी श्रीवास्तव व शरद चंद्र मिश्र ने कोर्ट से अनुरोध किया कि कुछ ऐसे तथ्य जानकारी मे आये है,याचिका की सुनवाई के लिए हलफनामे के जरिए कोर्ट के समक्ष रखना जरूरी है। जिसपर कोर्ट ने समय दिया है। याचीअधिवक्ता का कहना है कि मंदिर देश की स्वतंत्रता के पहले से बना है।इसलिए उसकी स्थिति में बदलाव नही किया जा सकता। वैसे भी पी डी ए ने जो नक्शा दिया है, उसमे मंदिर की जगह पार्क दिखाया गया है।